होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2024: CSK के चौथे कप्तान होंगे ऋतुराज गायकवाड़, धोनी के अलावा ये खिलाड़ी भी संभाल चुके कमान

IPL 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव किया गया है। धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को फ्रेंचाइजी की कप्तानी सौंपी गई है।
04:17 PM Mar 21, 2024 IST | News24 हिंदी
IPL 2024 Ruturaj Gaikwad will be fourth captain of CSK Suresh Raina Ravindra Jadeja Mahendra Singh Dhoni इमेज क्रेडिट- IPL एक्स
Advertisement

IPL 2024, Ruturaj Gaikwad: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 22 मार्च से आगाज हो रहा है। पहले मैच में पिछले सीजन की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को फ्रेंचाइजी की कप्तानी सौंपी गई है। ऋतुराज चेन्नई सुपर किंग्स के चौथे कप्तान होंगे। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी के अलावा सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा भी फ्रेंचाइजी की कमान संभाल चुके हैं।

Advertisement

धोनी ने 235 मुकाबलों में की कप्तानी

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 235 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान टीम ने 142 मैच जीते हैं और 90 में हार का सामना करना पड़ा है। 1 मैच टाई और 2 बेनतीजा भी रहे हैं। सुरेश रैना की कप्तानी में CSK ने 6 मुकाबले खेले हैं और 2 में ही जीत दर्ज की है। रैना की कप्तानी में चेन्नई 3 मैच हारी और 1 मुकाबला टाई भी रहा।

जडेजा को सौंपी गई थी कमान

IPL 2022 से पहले रवींद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान नियुक्त किया गया था। जडेजा की कप्तानी में CSK ने 8 मुकाबले खेले थे और सिर्फ 2 में ही जीत प्राप्त की थी। 6 मैच में टीम को हार नसीब हुई थी। इसके बाद फिर से धोनी को फ्रेंचाइजी का कप्तान बना दिया गया था। ऐसे में क्या इस बार भी ऐसा देखने का मिल सकता है। अगर ऋतुराज की कप्तानी में चेन्नई का प्रदर्शन सहीं नहीं रहता है तो टीम नए कप्तान की तलाश कर सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान
महेंद्र सिंह धोनी: 235 मैच
रवींद्र जडेजा: 8 मैच
सुरेश रैना: 6 मैच

Advertisement


ये भी पढ़ें: Vrinda Rathi: भारतीय अंपायर वृंदा राठी ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश मुकाबले में बनाया खास कीर्तिमान

ये भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले बदल गया CSK का कप्तान, इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024Ruturaj Gaikwad
Advertisement
Advertisement