whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SRH vs GT: बारिश ने बढ़ाई RCB की टेंशन, समझें प्लेऑफ का समीकरण

IPL 2024 SRH vs GT: सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा गया है। हैदराबाद में अभी बारिश हो रही है। इससे पॉइंट्स टेबल का गणित बिगड़ सकता है।
05:07 PM May 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
srh vs gt  बारिश ने बढ़ाई rcb की टेंशन  समझें प्लेऑफ का समीकरण
SRH vs GT

IPL 2024 SRH vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अब अपने आखिरी चरण में है। लीग के 74 में से 65 मुकाबले हो चुके हैं, 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच गुरुवार को खेला जाना है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले के दौरान बारिश ने खलल डाला है। ऐसे में यदि मैच बारिश के कारण रद्द होता है, तो प्लेऑफ का समीकरण काफी दिलचस्प हो जाएगा। आइए जानते हैं कैसे...

सनराइजर्स को मिल सकता है फायदा

गुजरात टाइटंस के पास खोने को कुछ नहीं है। वह प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ये मैच बेहद महत्वपूर्ण है। एसआरएच पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है और उसके पास 14 पॉइंट्स हैं। यदि बारिश के कारण मैच रद्द हो जाता है तो एसआरएच और जीटी के बीच एक-एक पॉइंट बांट दिया जाएगा। इससे सनराइजर्स एक पॉइंट के फायदे के साथ 15 पॉइंट हासिल कर लेगी। जिससे वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। इसके साथ ही वह अभी के लिए सीएसके को हटाकर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। सीएसके के पास अभी 14 पॉइंट हैं।

आरसीबी को होगा ज्यादा नुकसान

अगर बारिश से मैच रद्द होता है तो चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की चिंता बढ़ जाएगी क्योंकि उसे सनराइजर्स के हारने से फायदा है। आरसीबी की चिंता ज्यादा बढ़ेगी क्योंकि उसके पास 13 मैच बाद 12 ही अंक हैं। उसे आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो 18 मई को होने वाले मैच में सीएसके को हराना होगा।

ये भी पढ़ें: Legends Cricket League: मैच फिक्सिंग के बाद श्रीलंकाई कोर्ट ने 2 भारतीयों को सुनाई कठोर सजा

सनराइजर्स के दोनों मुकाबले हारने से सीएसके आरसीबी को फायदा

वहीं सीएसके को भी इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी, ताकि वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सके। वैसे सीएसके और आरसीबी दोनों को ही ये उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स अपने दोनों मुकाबले हार जाए। यदि ऐसा होता है और आरसीबी अगला मैच जीत जाती है तो दोनों ही टीमें (CSK, RCB) प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: RCB Vs CSK: 18 रन, 11 बॉल…सीएसके-आरसीबी कैसे करेंगी प्लेऑफ में क्वालीफाई? जानें पूरा समीकरण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो