होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

SRH vs RCB: बेंगलुरु के खिलाफ आई हैदराबाद आंधी, बना दिए ये 3 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

SRH 3 Historical Record Against RCB: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ तूफान ला दिया है। हैदराबाद ने इस मैच में एक-दो नहीं, बल्कि कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। चलिए आपको बताते हैं हैदराबाद ने मुकाबले में 3 कौन से ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए हैं।
09:52 PM Apr 15, 2024 IST | Abhinav Raj
सनराइजर्स हैदराबाद।
Advertisement

SRH 5 Historical Record Against RCB: चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक नहीं हुआ था। सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक-दो नहीं, बल्कि कई बड़े रिकॉर्ड बना दिए हैं। हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड ने शतकीय पारी खेली है। हेड हैदराबाद की ओर से सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। हेड के अलावा हेनरिक क्लासेन ने भी शानदार 67 रनों की पारी खेली है। आखिरी में ऐडेन मारक्रम और अब्दुल समद ने भी तूफानी बल्लेबाजी की। इस कारण से हैदराबाद विशाल स्कोर बनाने में कामयाब हो सका है। चलिए आपको बताते हैं इस मैच में कौन से 3 बड़े रिकॉर्ड बने हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs SRH: हैदराबाद ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, बना दिया IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

1. हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। पैट कमिंस की सेना ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए फिर से आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। इस मैच से पहले इसी सीजन में हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ खेलते हुए 277 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने आरसीबी का 263 रनों का स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा था। अब हैदराबाद ने महज 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन बना दिए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs SRH: ट्रेविस हेड ने शतक जड़कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले हैदराबाद के पहले खिलाड़ी बने

2. हैदराबाद ने एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह रिकॉर्ड भी आरसीबी के नाम था। बेंगलुरु ने साल 2013 में एक पारी में 21 छक्के जड़े थे। अब हैदराबाद ने इस मैच में 22 छक्के जड़ दिए हैं। ऐसे में हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ ही आरसीबी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें:- 329 विकेट चटकाने वाले दिग्गज क्रिकेटर का निधन, खेल जगत को लगा बड़ा झटका

3. हैदराबाद की टीम किसी भी टी20 मुकाबले में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। नंबर वन पर नेपाल की टीम है, जिन्होंने मंगोलिया के खिलाफ 314 रन जड़े थे। नेपाल ने भी महज 3 विकेट के नुकसान पर यह स्कोर बनाया था। अब हैदराबाद दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है। हैदराबाद ने 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciIPL 2024virat kohli
Advertisement
Advertisement