whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL Auction 2025: आईपीएल रिटेंशन के इस नियम से नाखुश फ्रेंचाइजी, बीसीसीआई से की शिकायत

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के एक नियम से फ्रेंचाइजी काफी नाखुश है। रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने इसको लेकर बीसीसीआई से शिकायत भी की है।
11:29 PM Oct 05, 2024 IST | News24 हिंदी
ipl auction 2025  आईपीएल रिटेंशन के इस नियम से नाखुश फ्रेंचाइजी  बीसीसीआई से की शिकायत
IPL 2025 Mega Auction

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले हाल में ही बीसीसीआई ने रिटेंशन पॉलिसी के नियमों का ऐलान किया है। राइट टू मैच (आरटीएम) की भी वापसी हुई है। हालांकि, इस बार आरटीएम के नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसको लेकर आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी बिल्कुल भी खुश नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्रेंचाइजी ने इस रूल के खिलाफ बीसीसीआई से शिकायत भी कर डाली है। फ्रेंचाइजी का कहना है कि आरटीएम रूल में चेंज होने की वजह से इसका असली मकसद पूरा नहीं होगा, जिसके लिए इसको लाया गया था।

Advertisement

फ्रेंचाइजी ने की बीसीसीआई से शिकायत

राइट टू मैच (आरटीएम) रूल में हुए बदलाव को लेकर एक फ्रेंचाइजी बेहद खफा है। फ्रेंचाइजी ने इस बात की शिकायत बीसीसीआई से की है। दरअसल, इस बार आरटीएम के नियम में बदलाव किया गया है। नए नियमों के मुताबिक, अगर एक फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी बोली लगाती है, तो प्लेयर की पुरानी फ्रेंचाइजी से पूछा जाएगा कि वह उस प्लेयर को आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल करके रिटेन करना चाहती है या फिर नहीं। अगर पुरानी फ्रेंचाइजी आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल करने की इच्छुक होती है, तो दूसरी फ्रेंचाइजी को खिलाड़ी के लिए और बड़ी बोली लगाने का विकल्प दिया जाएगा। इसके बाद पुरानी फ्रेंचाइजी चाहे तो आरटीएम का यूज करके प्लेयर के लिए लगाई गई नई बोली में उसे खरीद सकती है।

Advertisement

अब क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक फ्रेंचाइजी ने राइट टू मैच कार्ड में किए गए बदलाव को लेकर आपत्ति जाहिर की है। उनका कहना है कि इससे आरटीएम का वो मकसद पूरा नहीं होगा, जिसके लिए इस रूल को लेकर आया गया था।

31 अक्टूबर तक सौंपनी होगी लिस्ट

बीसीसीआई ने सभी टीमों को रिटेन किए गए प्लेयर्स की लिस्ट देने के लिए 31 अक्टूबर तक का समय दिया है। हर टीम इस बार छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। फ्रेंचाइजी चाहे तो डायरेक्ट या फिर मेगा ऑक्शन में आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल करके खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है। नए नियमों के मुताबिक, छह में हर टीम पांच इंटरनेशनल (भारतीय या विदेशी) प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है, जबकि एक खिलाड़ी अनकैप्ड होना चाहिए।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो