whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL Facts: क्या आपको पता है चीयर लीडर्स की सैलरी? जानें कौन सी फ्रेंचाइजी देती है सबसे ज्यादा पैसा

IPL के दौरान अक्सर आपकी नजर चीयर लीडर्स पर पड़ी होगी। मैदान में दोनों टीम की चीयर लीडर्स मौजूद रहती हैं। ये खिलाड़ी द्वारा चौके-छक्के लगाने या विकेट लेने का जश्न मनाती हैं।
04:21 PM Apr 04, 2024 IST | News24 हिंदी
ipl facts  क्या आपको पता है चीयर लीडर्स की सैलरी  जानें कौन सी फ्रेंचाइजी देती है सबसे ज्यादा पैसा
मैच के दौरान जश्न मनाती हैं चीयर लीडर्स।

IPL Cheerleaders salary: भारत में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन खेला जा रहा है। IPL 2024 में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस सीजन जमकर रनों की बारिश हो रही है। सनराइजर्स हैदराबाद (277) और कोलकाता नाइटराइडर्स (272) ने तो सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मुकाबलों के दौरान अक्सर आपकी नजर चीयर लीडर्स पर पड़ी होगी। मैदान में दोनों टीम की चीयर लीडर्स मौजूद रहती हैं। ये खिलाड़ी द्वारा चौके-छक्के लगाने या विकेट लेने का जश्न मनाती हैं। हालांकि, क्या आपको पता है कि चीयर लीडर्स की सैलरी कितनी होती है?

Advertisement

चीयर लीडर्स को मिलती अच्छ पेमेंट

खबरों की मानें तो अलग-अलग फ्रेंचाइजी चीयर लीडर्स को अलग-अलग सैलरी देती हैं। सैलरी के अलावा उन्हें कुछ अन्य सुविधाएं और बोनस भी दिए जाते हैं। ज्यादातर चीयर लीडर्स विदेशी होती हैं। पुणे वॉरियर्स इंडिया ने भारतीय चीयरलीडर्स को पारंपरिक पोशाकों के साथ 'देसी स्टाइल' में पेश किया था। भारत की चिलचिलाती गर्मी में लोगों के सामने डांस करने, मॉडलिंग करने और परफॉर्म करने के लिए भारी मेहनत की आवश्यकता होती है, इसलिए चीयर लीडर्स को अच्छा पेमेंट मिलता है।

Advertisement

KKR देती है सबसे ज्यादा पैसे

रिपोर्ट्स के अनुसार, आम तौर पर एक चीयर लीडर को प्रति मैच करीब 15,000 से 17,000 रुपये मिलते हैं। साथ ही उनके रहने, खाने-पीने और घूमने-फिरने का खर्च फ्रेंचाइजी देती है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) चीयरलीडर्स को सबसे ज्यादा पैसा देती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, KKR एक चीयरलीडर को प्रति मैच 24,000 से 25,000 रुपये का भुगतान करती है। अगर टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो KKR चीयरलीडर्स को कुछ प्रकार का बोनस भी देता है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) एक चीयरलीडर को प्रति मैच लगभग 20,000 रुपये और चेन्नई सुपर किंग्स लगभग 17,000 रुपये का भुगतान करती है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: सिर्फ पहले 16 मैचों में ही खास बन गया आईपीएल 17, बन चुके हैं ये स्पेशल रिकॉर्ड

Advertisement

ये भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल के बीच से ही संजू का वर्ल्ड कप से कटेगा पत्ता! ऋषभ पंत ने बढ़ा दीं सैमसन की मुश्किलें

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो