whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL की तरह जल्द शुरू होगी एक नई टी20 लीग, दुनियाभर के दिग्गज होंगे शामिल

World Masters League T20: आईपीएल के बाद अब क्रिकेट प्रेमियों को एक और नई क्रिकेट टी20 लीग देखने को मिलने वाली है। जिसका नाम वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 है। इस लीग में दुनियाभर के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा लेंगे।
12:20 PM Apr 19, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl की तरह जल्द शुरू होगी एक नई टी20 लीग  दुनियाभर के दिग्गज होंगे शामिल
ipl 2024 World Masters League T20 suresh raina chris gayle Image Credit: Social Media

World Masters League T20: भारत में इन दिनों क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल का धमाल देखने को मिल रहा है। आईपीएल में दुनिया भर के क्रिकेटर्स फैंस को अलग-अलग फ्रेंचाइजियों के लिए खेलते हुए दिखाई देते हैं। वहीं अब आईपीएल की तरह एक और टी20 क्रिकेट लीग वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 की शुरुआत होने जा रही है। इस क्रिकेट लीग में दुनिया भर के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स फैंस को खेलते हुए दिखाई देंगे। इस लीग में फैंस को भरपूर मनोरंजन देखने को मिलने वाला है। हालांकि इस लीग को लेकर अभी तक टीमों के नाम सामने नहीं आए हैं।

ये क्रिकेटर लेंगे इस लीग में हिस्सा

वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड जैसे देशों के पूर्व क्रिकेटर्स खेलते हुए दिखाई देंगे। जिसमें भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिस गेल, शाहीद अफरीदी, थिसारा परेरा, ड्वेन स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते हुए दिखेंगे। इस लीग के लिए टूर्नामेंट का कार्यक्रम, जगह और फ्रेंचाइजियों का नाम जल्द ही सामने आ जाएगा। इस लीग के दौरान 6 टीमें 19 मैच खेलेगी।

वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 आयोजकों ने एक बयान में कहा कि हमारा लक्ष्य टी20 क्रिकेट में पूर्व दिग्गजों की विरासत को बनाए रखना का है। ये सिर्फ एक टूर्नामेंट ही नहीं बल्कि क्रिकेट के प्रति छाप छोड़ने वाले दिग्गजों के प्रति एक श्रद्धांजलि है। वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 ड्राफ्ट के लिए पूर्व भारतीय घरेलू क्रिकेटर जेसल कारिया, बिपुल शर्मा, अमितोज सिंह, अनुरीत सिंह, अभिमन्यु मिथुन कई पूर्व क्रिकेटरों को साइन अप किया गया है।

ये भी पढ़ें:- IPL को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट में पड़ी फूट, मुस्तफिजुर रहमान के खेलने को लेकर छिड़ी नई बहस

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: हार्दिक पांड्या के साथ फिर हुई मैदान पर बदतमीजी, फैंस ने किया गंदा बर्ताव

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: क्या हार्दिक से ही नाखुश टीम के खिलाड़ी? गेंदबाज ने कर दिया पांड्या को नजरअंदाज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो