whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2025: आईपीएल मैचों की संख्या पर आया बड़ा अपडेट, नए सीजन में खेले जाएंगे इतने मैच

IPL 2025: आईपीएल 2025 नए सीजन में खेले जाने वाले मैचों की संख्या को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। इससे पहले चर्चा चल रही थी कि नए सीजन में मैचों की संख्या बढ़ सकती है। लेकिन अब इतने मैच नए सीजन में खेले जाएंगे।
08:26 AM Sep 27, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl 2025  आईपीएल मैचों की संख्या पर आया बड़ा अपडेट  नए सीजन में खेले जाएंगे इतने मैच
IPL Trophy

IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले नए सीजन को लेकर आए दिन नए-नए अपडेट सामने निकलकर आ रहे हैं। हाल ही में खिलाड़ियों के रिटेनशन को लेकर ताजा अपडेट ये सामने आया था कि इस बार सभी फ्रेंचाइजियों को 5-5 खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति मिल सकती है। वहीं अब नए सीजन में कितने मैच खेले जाएंगे इसको लेकर ताजा अपडेट सामने आया है।

Advertisement

आईपीएल 2025 में होंगे इतने मैच

नए सीजन से पहले मैचों की संख्या पर काफी चर्चा हो रही थी कि इस बार मैचों की संख्या में बढ़ोतरी की जा सकती है। वहीं इसको लेकर नया अपडेट सामने आया है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल मैचों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन के कारण आईपीएल 2025 के लिए 84 के बजाय 74 मैच जारी रखने का फैसला किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: सनराइजर्स हैदराबाद से इन 5 का रिटेन होना तय, विस्फोटक बल्लेबाज की छुट्टी

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार आईपीएल ने 2025 में 84 मैच न कराने का एक महत्वपूर्ण कारण भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अपना कार्यभार प्रबंधित करने में मदद करना है। भारत वर्तमान में 11 जून से लॉर्ड्स में होने वाले अपने तीसरे लगातार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने का पसंदीदा है और बीसीसीआई यह सुनिश्चित करना चाहता है कि अगर खिलाड़ी क्वालीफाई करते हैं तो उन्हें अपनी तैयारी के हिस्से के रूप में पर्याप्त आराम मिले।

Advertisement

इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि हमने आईपीएल 2025 में 84 मैच आयोजित करने पर कोई फैसला नहीं लिया है, क्योंकि हमें मैचों की संख्या बढ़ने के कारण खिलाड़ियों पर पड़ने वाले भार को भी ध्यान में रखना होगा। हालांकि 84 मैच अनुबंध का हिस्सा है, लेकिन यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वह 74 या 84 मैच आयोजित करे।

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, फैंस को लगा बड़ा झटका

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो