होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले आया बड़ा अपडेट, जानें कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें

IPL 2025 Retention: इस बार आईपीएल का मेगा ऑक्शन नवंबर हो सकता है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने इसको लेकर कोई भी अपडेट नहीं दिया है। वहीं, खिलाडियों के रिटेन करने को लेकर और आरटीएम को लेकर फ्रेंचाइजी और बोर्ड के बीच इसे लेकर पिछले महीने एक बैठक भी हुई थी।
07:41 PM Sep 28, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IPL 2025 Retention: आईपीएल 2025 को लेकर फैन काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इस साल के अंत में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है। रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियम का ऐलान कर सकता है। इसके बाद ही ये साफ होगा कि मेगा ऑक्शन में टीमें कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। बीसीसीआई को इसके अलावा राइट टू मैच यानी आरटीएम के विकल्प को लेकर भी फैसला लेना है। वहीं, अब रिटेन करने और RTM के नियम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Advertisement

इतने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें

EPSNक्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आईपीएल ऑक्शन से पहले सभी 10 टीमों को 5-5 खिलाड़ी रिटेन करने को दिया जाएगा। इसके अलावा टीमें एक बार राइट-टू-मैच कार्ड का भी प्रयोग कर सकती हैं। हालांकि अभी तक ये बताया है कि टीमें कितने भारतीय और कितने विदेशीं खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी।

ये भी पढ़ें: ICC World Cup 2024 में टीम इंडिया के वार्मअप मुकाबले आज से, जानें कहां देख सकेंगे फ्री में मैच

पहले आईपीएल में 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम था। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई अब इस नियम में बदलाव कर सकती है। इसके अलावा राइट-टू-मैच कार्ड का नियम भी वापस आ सकता है।

Advertisement

 

नवंबर में हो सकता है मेगा ऑक्शन

IPL की गवर्निंग काउंसिल ने अभी तक मेगा ऑक्शन किस तारीख को लेकर कोई भी फैसला नहीं किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो नवंबर के अंत में भारत के बाहर किसी शहर में आईपीएल का मेगा ऑक्शन हो सकता है। शनिवार (28 सितंबर) को IPL की गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है। इस बैठक में सभी फैसले हो सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टी-20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका! ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय भारतीय टीम

इस बार KKR ने जीता आईपीएल का खिताब

इस बार आईपीएल का खिताब श्रेयस अय्यर की कप्तानी में KKR ने जीता था। उन्होंने फाइनल में हैदराबाद को हराया था। KKR का तीसरा खिताब था। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। दोनों टीमों ने 5-5 बार खिताब जीता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2025
Advertisement
Advertisement