चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2025 जीतना मुश्किल! सामने आए 3 बड़े कारण

IPL 2025 Chennai Super Kings: 5 बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2025 की ट्रॉफी जीत पाना काफी मुश्किल माना जा रहा है। जिसको लेकर 3 बड़े कारण भी सामने निकलकर आ रहे हैं।

featuredImage
csk

Advertisement

Advertisement

IPL 2025 Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। सीएसके ने आईपीएल का खिताब 5 बार अपने नाम किया है। पांचों बार सीएसके ने एमएस धोनी की कप्तानी में ही खिताब को जीता है। हालांकि अब धोनी सीएसके के कप्तान नहीं हैं लेकिन पिछले सीजन माही टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार क्या धोनी आईपीएल खेलेंगे ये बड़ा सवाल बना हुआ है। वहीं इस बार सीएसके के लिए खिताब जीतना उतना आसान नहीं होने वाला है। अब 3 बड़े कारण सामने निकलकर आ रहे हैं जिससे सीएसके का आईपीएल 2025 में खिताब जीत पाना मुश्किल माना जा रहा है।

1. कप्तानी में बदलाव

आईपीएल 2024 में रुतुराज गायकवाड़ को सीएसके का कप्तान बनाया गया था। जब तक धोनी सीएसके के कप्तान रहे टीम काफी सफल मानी जाती थी। धोनी आईपीएल 2025 में भाग लेंगे या नहीं ये अभी तक तय नहीं हो पाया है। अगर धोनी आईपीएल नहीं खेलते हैं तो टीम काफी कमजोर पड़ जाएगी। चूंकि रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी का उतना अनुभव नहीं है तो टीम के मनोबल में मैदान पर कमजोरी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:- 16 की उम्र में हो गए अनाथ, 2 साल बाद मिली टीम इंडिया की कमान; मोहम्मद अमान की संघर्ष भरी कहानी

2. संतुलित टीम बनाने की चुनौती

ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के बाद सीएसके का एक संतुलित टीम बनाने का इतिहास रहा है। लेकिन इस बार रवींद्र जडेजा और डेवोन कॉन्वे जैसे खिलाड़ियों को रिटेन करने जैसी चुनौती भी सीएसके के सामने होने वाली है। इसके अलावा अगर धोनी आगामी आईपीएल सीजन नहीं खेलते हैं तो उनकी अनुपस्थिति में टीम का संतुलन बिगड़ सकता है। ऐसे में इस बार मेगा ऑक्शन में सीएसके किन खिलाड़ियों पर बोली लगाएगी ये देखने वाली बात होगी।

3. नए खिलाड़ियों की कमी

अक्सर सीएसके को उम्रदराज और अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए देखा जाता है। अगर टीम को खिताब तक पहुंचना है तो अब उसको कुछ अच्छे युवा खिलाड़ियों की तलाश करनी होगी। अनुभवी खिलाड़ियों पर निर्भरता सीएसके की आईपीएल रणनीतियों पर असर डाल सकती है। अब मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स को युवा और अच्छे खिलाड़ियों पर बोली लगानी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- Video: UP T20 League में रिंकू सिंह की टीम का कमाल, प्वाइंट टेबल में नंबर-1 की जंग जारी

Open in App
Tags :