होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025: RTM कार्ड को लेकर हो रहा बवाल, नाखुश टीमों ने BCCI से की शिकायत

IPL 2025 Mega Auction: इस साल होने वाले मेगा ऑक्शन में राइट टू मैच कार्ड की ट्विस्ट के साथ वापसी हुई थी। अब इस बदलाव को लेकर कई टीमें खुश नहीं हैं और उन्होंने बीसीसीआई से इसकी शिकायत की है।
12:47 PM Oct 05, 2024 IST | News24 हिंदी
IPL 2025 Mega Auction
Advertisement

IPL 2025 Mega Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है। इस ऑक्शन में इस बार राइट टू मैच (RTM) कार्ड का भी इस्तेमाल होगा, जिसमें कुछ बदलाव भी किए गए हैं। लेकिन अब एक बदलाव को लेकर विवाद हो रहा है। बात यहां तक पहुंच गई है कि इसको लेकर कई टीमें खुश नहीं हैं और उन्होंने इसकी बीसीसीआई से शिकायत भी की है। दरअसल, पहले टीमें अपने फेवरेट खिलाड़ी की सबसे ऊंची बोली लगने पर आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल करके उसे रिटेन कर लेती थीं।

Advertisement


इस तरह वो आसानी से अपने फेवरेट खिलाड़ी को वापस अपनी टीम में शामिल कर लेती थीं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इसमें ट्विस्ट यह है कि इस कार्ड के इस्तेमाल के बाद सबसे बड़ी बोली लगाने वाली टीम को बोली बढ़ाने का दूसरा मौका भी दिया जाएगा। यह बोली कितनी भी बड़ी हो सकती है। यही बदलाव है, जिसे लेकर कई टीमों ने बीसीसीआई से शिकायत की है।

ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

ऐसे तो टीमें रिटेंशन नियम पर ही करेंगी फोकस

यह भी कहा गया है कि यह नई नीति बीसीसीआई के कई बड़े खिलाड़ियों को नीलामी के माध्यम से मैदान में लाने के उद्देश्य के उलट है। यह बात भी निकलकर सामने आ रही है कि इस नियम की वजह से कोई भी फ्रेंचाइजी आरटीएम कार्ड की जगह रिटेंशन का इस्तेमाल करना चाहेगी। आरटीएम कार्ड का भविष्य दिलचस्प और विवादास्पद दोनों है, जो आगे चलकर फ्रेंचाइजी और क्रिकेट फैन्स दोनों की रुचि और बहस को बढ़ाने वाला है।

Advertisement

कितनी बार कर सकते है RTM का इस्तेमाल?

बता दें कि इस बार मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी को ज्यादा से ज्यादा छह खिलाड़ियों को ही रिटेन करने का मौका मिलेगा, जिसमें राइट टू मैच कार्ड भी शामिल है। इसमें फ्रेंचाइजी को ज्यादा से ज्यादा पांच कैप्ड और मैक्सिमम दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होगा।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World cup 2024: क्या खत्म हो जाएगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सफर? हार के बाद बढ़ी भारत की मुश्किलें

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciIPL 2025IPL 2025 Mega Auction
Advertisement
Advertisement