whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

KKR से दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी होना तय! आईपीएल इतिहास का था सबसे महंगा क्रिकेटर

Indian Premier League 2025: आईपीएल-2025 में इस बार मेगा ऑक्शन होना है, जिससे पहले सभी फ्रेंचाइजी को अपने खिलाड़ियों को बड़ी संख्या में रिलीज करना होगा। हर फ्रेंचाइजी अधिकतम 6 खिलाड़ियों को ही अपनी टीम में बरकरार रख सकती है, जिसमें 2 खिलाड़ी अनकैप्ड होने चाहिए। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है।
10:59 AM Sep 30, 2024 IST | Mashahid abbas
kkr से दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी होना तय  आईपीएल इतिहास का था सबसे महंगा क्रिकेटर
IPL 2024 Final KKR

Kolkata Knight Riders IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए BCCI ने रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद से ही फ्रेंचाइजियों में तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं, लोग भी तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के कैंप से बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स अपने दिग्गज खिलाड़ी को रिलीज करने जा रही है। इस दिग्गज खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी ने पिछले ऑक्शन में तकरीब 25 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ा था। जिससे इस दिग्गज खिलाड़ी को आईपीएल के इतिहास का अब तक का सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर पहचाना जाता है।

Advertisement

कौन है ये खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स का ये स्टार खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं। मिचेल स्टार्क को केकेआर ने आईपीएल-2024 से पहले नीलामी में 24.75 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। इस रकम के साथ स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। शुरुआती दौर में खराब प्रदर्शन करने के बाद उन्हें टीम की प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद स्टार्क ने शानदार अंदाज में वापसी की और टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। स्टार्क ने फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी अपने नाम किया था।

Advertisement

केकेआर क्यों करेगी स्टार्क को रिलीज

मिचेल स्टार्क की गिनती दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में होती है। वह ऐसे गेंदबाज हैं, जो अपनी गेंदबाजी के दम से मैच का रुख पलट सकते हैं। लेकिन स्टार्क को रिटेन करना केकेआर को भारी पड़ सकता है। क्योंकि अगर केकेआर मिचेल स्टार्क को रिटेन करती है तो फ्रेंचाइजी के पर्स का करीब 21 प्रतिशत हिस्सा पहले ही कम हो जाएगा। ऐसे में बची हुई 79 प्रतिशत की रकम से KKR को बाकी पूरी टीम तैयार करनी होगी। अब ऐसे में केकेआर के पास एक ऑप्शन ये भी है कि वह मिचेल स्टार्क को रिलीज करके उन्हें राइट टू मैच (RTM) के विकल्प का इस्तेमाल करके कुछ कम रकम में टीम में बरकरार रखे। मीडिया रिपोर्ट्स में इसी तरह के दावे भी किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: ‘सिर्फ विराट कोहली को रिटेन करेगी RCB…’ पूर्व दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

Advertisement

ये भी पढ़ें:- BCCI ने बदला राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का नाम, जानें NCA की जगह अब क्या होगी पहचान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो