खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में MI के लिए अग्नि परीक्षा, रोहित-सूर्या में किसी एक को करना होगा रिलीज

IPL 2025 Mega Auction: मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले मुश्किल खड़ी हो गई है। अब मेगा ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकेगी। ऐसे में एमआई को रोहित और सूर्या में से किसी एक खिलाड़ी को रिलीज करना पड़ सकता है।
04:01 PM May 31, 2024 IST | Abhinav Raj
रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव।
Advertisement

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में नया नियम लागू होने वाला है। बीसीसीआई खिलाड़ियों की रिटेंशन की संख्या कम करने वाली है। एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन में सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया जा सकेगा। बता दें कि अभी तक मेगा ऑक्शन में 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा रहा था, लेकिन अब सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा, इसके अलावा एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल किया जा सकेगा। ऐसे में मुंबई इंडियंस भी सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकेगी।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: कल IND-BAN में होगी भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है MI

मुंबई किन 3 खिलाड़ियों पर यह दांव खेल सकती है, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। यह ऑक्शन मुंबई के लिए आसान नहीं होगी। मुंबई को अपने 2 दिग्गज खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी का चयन करना पड़ सकता है। हार्दिक पांड्या मुंबई के कप्तान हैं, ऐसे में एमआई उन्हें जरूर रिटेन करेगी। इसके बाद दूसरे खिलाड़ी के रूप में जसप्रीत बुमराह का भी नाम तय है। एमआई बुमराह को रिटेन करने के लिए जरा भी नहीं सोचेगी। अब मुंबई के पास सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन करने कि लिए जगह है, लेकिन इसके लिए दावेदार दो हैं। जिसमें पहला दावेदार रोहित शर्मा हैं और दूसरे दावेदार सूर्यकुमार यादव हैं। ऐसे में एमआई को रोहित और सूर्या में से किसी एक खिलाड़ी को रिलीज करना पड़ सकता है।


ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच 1 नहीं 2 बार होगी भिड़ंत? जान लीजिए कैसे

Advertisement

नए नियम ने एमआई की बढ़ाई मुश्किलें

बता दें कि आज यानी 31 मई को न्यूज 18 की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा। इसके अलावा एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल कर सकेगी। अब मुंबई रोहित शर्मा को रिलीज करेगा या फिर सूर्यकुमार यादव को यह देखने वाली बात होगी। बता दें कि बीसीसीआई ने इस फैसले से सभी फ्रेंचाइजियों को करारा झटका दे दिया है। आईपीएल 2024 के दौरान कई फ्रेंचाइजियों ने यह मांग की थी कि मेगा ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियम बनाए जाएं, लेकिन बीसीसीआई ने 8 की बजाय रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की संख्या 4 से घटाकर 3 कर दिया है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024IPL 2025 Mega AuctionT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement