होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL इतिहास में इस चैंपियन टीम के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, होमग्राउंड पर ही करा ली थी बेइज्जती

IPL 2025: आईपीएल इतिहास में कई खास रिकॉर्ड बने हैं। वहीं कुछ रिकॉर्ड ऐसे बने हैं जिनको कोई भी टीम नहीं चाहेगी कि वे उनके नाम हो। ऐसा ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड एक चैंपियन टीम के नाम रहा है।
02:06 PM Oct 28, 2024 IST | Vishal Pundir
ipl
Advertisement

IPL 2025: भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। देखते ही देखते आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग बन गया। अभी तक इस टूर्नामेंट के 16 सीजन खेले जा चुके हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा देखने कों मिला है। इन दोनों ने सबसे ज्यादा 5-5 बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। आईपीएल में अभी तक बहुत सारे रिकॉर्ड्स बन चुके हैं, जिनमें से कुछ टीमों के नाम शर्मसार करने वाले रिकॉर्ड भी दर्ज हुए हैं। जिनको कोई भी अपने नाम करवाना नहीं चाहेगी।

Advertisement

चैंपियन टीम के नाम दर्ज ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। पहले केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में खिताब जीता था, इसके बाद आईपीएल 2024 में श्रेयस अय्यर ने अपनी कप्तानी में दूसरा खिताब दिलाया। वहीं इस टीम के नाम अपने ही होमग्राउंड पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज है। ये शर्मनाक रिकॉर्ड केकेआर के नाम आईपीएल के पहले सीजन साल 2008 में दर्ज हो गया था।

Advertisement

क्या मुंबई टेस्ट में ऋषभ पंत को आराम देगी टीम इंडिया?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

दरअसल इस सीजन कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर केकेआर और डेक्कन चार्जर्स के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मैच में डेक्कन चार्जर्स पहले बल्लेबाजी करने के बाद 110 रन पर सिमट गई थी। इस मैच में 100 रनों का स्कोर पार करवाने में भी डेक्कन की मदद केकेआर के गेंदबाजों ने ही की थी।

ये भी पढ़ें:- Border Gavaskar Trophy में भारत का चलता है सिक्का, इस मामले में ऑस्ट्रेलिया से बहुत आगे

केकेआर ने 28 रन एक्स्ट्रा खर्च किए थे

डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने कुल 28 रन एक्स्ट्रा के रूप में खर्च किए थे। जिसमें 15 वाइड, 8 लेग-बाई, 4 बाई और एक नोबॉल शामिल थी। उस मैच केकेआर की तरफ से अशोक डिंडा, इशांत शर्मा, अजीत अगरकर, मुरली कार्तिक, मोहम्मद हफीज और डेविड हसी ने गेंदबाजी की थी। आज के समय में इशांत शर्मा को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। भले ही इस मैच में गेंदबाजी के दौरान केकेआर ने ज्यादा एक्स्ट्रा रन खर्च किए हो, लेकिन टीम ने इस मैच को 5 विकेट जीत लिया था।

ये भी पढ़ें:- IPL Mega Auction: कैरेबियाई बल्लेबाज पहली पसंद, केएल राहुल नहीं होंगे रिटेन! इन 5 खिलाड़ियों पर दांव खेलेगी LSG

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2025
Advertisement
Advertisement