होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025: रोहित-हार्दिक समेत इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी मुंबई इंडियंस! सामने आई लिस्ट

Mumbai Indians Retain Players: आईपीएल 2025 से पहले सभी टीमों द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट एक-एक करके सामने आ रही है। इस लिस्ट में अब पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का नाम भी जुड़ गया है।
08:53 AM Oct 17, 2024 IST | Mohan Kumar
Mumbai Indians
Advertisement

Mumbai Indians IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने अपने चार खिलाड़ी चुन लिए हैं, जिनको टीम रिटेन करने का मूड बना चुकी है। टीम द्वारा रिटेन किए खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। टीम ने पिछले सीजन में हार्दिक को रोहित की जगह कप्तान बनाया था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम 14 में से सिर्फ चार मैच में ही जीत दर्ज कर सकी थी और पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी नंबर पर रही थी।

Advertisement

सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को उन प्लेयर्स की लिस्ट 31 अक्टूबर तक बीसीसीआई को सौंपनी है जिन्हें वे अपनी टीम में बरकरार रखना चाहते हैं, क्योंकि बोर्ड नवंबर में अपनी मेगा ऑक्शन की तैयारी कर रहा है। बीसीसीआई ने एक टीम को छह खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की परमिशन दी है, जिनमें से पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय/विदेशी) हो सकते हैं और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

Advertisement

क्या कहते हैं आईपीएल के नए नियम

नए नियमों के मुताबिक किसी भी फ्रेंचाइजी को पहले खिलाड़ी के लिए 18 करोड़ रुपये, दूसरे के लिए 14 करोड़ रुपये, तीसरे के लिए 11 करोड़ रुपये, जबकि चौथे और पांचवें खिलाड़ी के लिए क्रमशः 18 करोड़ रुपये और 14 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। इसके अलावा कोई टीम किसी अनकैप्ड खिलाड़ी को भी बरकरार रख सकती है। अगर कोई टीम केवल 5 खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो उसके पास RTM  का ऑप्शन रहेगा।

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

  • हां (51% Votes)
  • ना (40% Votes)
  • कुछ कह नहीं सकते (9% Votes)

4 खिलाड़ियों पर मुंबई करेगी 61 करोड़ खर्च 

अगर मुंबई इंडियंस इन चारों खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो उसे 120 करोड़ रुपये के कुल पर्स में से 61 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। बताया जा रहा है कि मुंबई इंडियंस नीलामी में विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को खरीदने का टारगेट बनाएगी और टिम डेविड के लिए RTM का इस्तेमाल करेगी। मुंबई के अलावा राजस्थान रॉयल्स ने तीन भारतीय खिलाड़ियों- कप्तान संजू सैमसन, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग को बरकरार रखने का फैसला किया है। पता चला है कि टीम फिलहाल इंग्लैंड के जोस बटलर से भी बातचीत कर रही है।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट रहा ड्रॉ तो टूट जाएगा भारत का WTC Final खेलने का सपना? समझिए सभी समीकरण

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Hardik PandyaIPL 2025mumbai indiansSuryakumar Yadav
Advertisement
Advertisement