whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2025 से पहले मुश्किल में पंजाब किंग्स, प्रीति जिंटा पहुंचीं हाई कोर्ट, जानें पूरा मामला

Preity Zinta Punjab Kings: पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी में अनबन की खबर सामने आई है। फ्रेंचाइजी के चार मालिकों में से एक प्रीति जिंटा एक अन्य प्रमोटर के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंच गई हैं। आइए जानते हैं ये मामला क्या है...
12:24 AM Aug 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2025 से पहले मुश्किल में पंजाब किंग्स  प्रीति जिंटा पहुंचीं हाई कोर्ट  जानें पूरा मामला
Preity Zinta Punjab Kings

Preity Zinta Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए इस बार मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा। जिसके लिए फ्रेंचाइजी बीसीसीआई के साथ मीटिंग कर रही हैं। कहा जा रहा है कि इस बार कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं, लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच बड़े विवाद सामने आ रहे हैं। हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मालिक शाहरुख खान और पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया की कहासुनी की खबर सामने आई थी। अब पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी में मतभेद का मामला सामने आया है। फ्रेंचाइजी का ये मामला हाई कोर्ट भी पहुंच गया है।

शेयरों का एक हिस्सा बेचने से रोकने की मांग

दरअसल, फ्रेंचाइजी के चार मालिकों में से एक प्रीति जिंटा ने एक अन्य प्रमोटर के खिलाफ निरोधक आदेश की मांग की है। प्रीति जिंटा इस मामले को लेकर चंडीगढ़ हाई कोर्ट में गई हैं। जहां उन्होंने एक अपील दायर की है। इस अपील में उन्होंने सह-मालिक मोहित बर्मन को अपने शेयरों का एक हिस्सा किसी अन्य पार्टी को बेचने से रोकने की मांग की है।  जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड के जरिए पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी में 23 प्रतिशत शेयर हासिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: ईशान किशन का बड़ा धमाका, बुची बाबू टूर्नामेंट में ठोका ताबड़तोड़ शतक

बर्मन ने किया इनकार

दरअसल, केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड में बर्मन के पास सबसे बड़ी 48 प्रतिशत हिस्सेदारी है। जबकि नेस वाडिया तीसरे मालिक हैं। उनके पास 23 प्रतिशत शेयर हैं, जबकि चौथे मालिक करण पॉल हैं। जिनके पास बचे शेयर हैं। हालांकि डाबर कंपनी से जुड़े बर्मन ने शेयर बेचने से इनकार किया है। कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि बर्मन अपनी 11.5 प्रतिशत हिस्सेदारी किसी दूसरी पार्टी को बेचना चाह रहे हैं। नियम के अनुसार, हिस्सेदारी समूह से बाहर किसी भी बाहरी पक्ष को उसी स्थिति में बेची जा सकती है, जब मौजूदा प्रमोटर इसे खरीदने से इनकार कर दें। प्रीति जिंटा ने इसी के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले की सुनवाई 20 अगस्त को तय की गई है।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्तान की उतरी इज्जत! बांग्लादेश के खिलाड़ी इस वजह से हुए परेशान

ये भी पढ़ें: Video: क्या मेगा ऑक्शन का हिस्सा बनेंगे धोनी? जानें क्या होगी नीलामी से चेन्नई सुपर किंग्स की प्लानिंग

कितना हो सकता है शेयर का वैल्यूएशन? 

आपको बता दें कि 2022 में आईपीएल में दो नई टीमें शामिल की गई थीं। इसके बाद से ही फ्रेंचाइजी का वैल्यूएशन काफी बढ़ गया है। एक सफल फ्रेंचाइजी की वैल्यू 5300 से 5800 करोड़ के बीच हो सकती है। इस हिसाब से देखा जाए तो 11.5 प्रतिशत शेयर करीब 540-600 करोड़ के बीच हो सकता है। ऐसे में इस बड़ी हिस्सेदारी के लिए फ्रेंचाइजी के बीच बड़ी लड़ाई देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट की दिल्ली में हुई जीत! हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला, IOA को मिली WFI की ‘कमान’

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो