whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन हो सकता है आयोजन

IPL Mega Auction Date: बीसीसीआई इस साल होने वाले मेगा ऑक्शन की तैयारियों में जुटी है। बोर्ड की तरफ से इसको लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है।
11:29 PM Sep 18, 2024 IST | Mohan Kumar
ipl 2025 mega auction  मेगा ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट  इस दिन हो सकता है आयोजन
ipl 2025 mega auction

IPL Mega Auction Date: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है। इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि मेगा ऑक्शन नवंबर के अंत या दिसंबर की शुरुआत में हो सकता है। बीसीसीआई के हवाले से यह जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा है कि इसको लेकर नियम कुछ दिनों में जारी कर दिए जाएंगे। मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट भी जारी होना है। उम्मीद की जा रही है कि पिछले तीन साल की तरह ही मेगा ऑक्शन भी दो दिवसीय हो सकता है।

Advertisement

2022 में हुए पिछले मेगा ऑक्शन में आईपीएल टीमों को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन दी गई थी। लेकिन अब तीन साल की अवधि खत्म होने के बाद अधिकतम खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या को लेकर फ्रेंचाइजी के बीच अलग-अलग राय है। कोई फ्रेंचाइजी अधिकतम आठ खिलाड़ियों को रिटेन करने की बात कर रही है जबकि कोई कह रही है कि इसकी संख्या चार या पांच से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें: UPL 2024: पिथौरागढ़ के खिलाफ देहरादून दबंग्स की एक न चली, विजय शर्मा ने खेली मैच जिताऊ पारी

फ्रेंचाइजी के पास 15 नवंबर तक का समय

रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि बीसीसीआई सभी फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक रिटेंशन को अंतिम रूप देने की परमिशन देगा। इस तरह से फ्रेंचाइजी के मालिकों को आईपीएल के अगले सीजन से पहले अपने खिलाड़ियों को फाइनल करने के लिए काफी समय मिल जाएगा। कई फ्रेंचाइजी ने अभी से ऑक्शन के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। कुछ टीमें कोचों की भी तलाश कर रही हैं और आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले कई फ्रेंचाइजी में काफी जगहें भरी जानी हैं।

कई टीमें कर चुकी नए हेड कोच का ऐलान

इस बीच पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2025 के लिए अपने नए हेड कोच की घोषणा कर दी। टीम ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग को अपना हेड कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने जहीर खान को अपना मेंटॉर घोषित किया था, जबकि राहुल द्रविड़ की राजस्थान रॉयल्स में वापसी हुई और उन्हें टीम ने अपना हेड कोच बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें भी जल्द इसकी घोषणा कर सकती हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत जैसी घातक बल्लेबाजी! 12 ओवर में खत्म किया मैच, UPL T20 में इस खिलाड़ी ने मचाया कोहराम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो