होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MS Dhoni का चहेता, 1 साल में बन चुका 5 टीमों का कप्तान, फिर भी टीम इंडिया से है बाहर

Irani Trophy 2024: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक चहेता खिलाड़ी लगातार अलग-अलग टूर्नामेंटों में कप्तानी के साथ-साथ कमाल का प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा है।
07:00 AM Sep 25, 2024 IST | Vishal Pundir
ruturaj gaikwad csk
Advertisement

Irani Trophy 2024: भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसका पहला मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। इस सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान हुआ था, तब एक खिलाड़ी को जगह नहीं मिलने से फैंस काफी हैरान थे, जबकि ये खिलाड़ी अलग-अलग टूर्नामेंटों में कप्तानी के साथ-साथ अच्छा प्रदर्शन भी कर चुका है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अंडर में भी काफी क्रिकेट खेला है। बावजूद इसके ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने के लिए तरस रहा है।

Advertisement

1 साल में कर चुका 5 टीमों की कप्तानी

एमएस धोनी का चहेता कहे जाने वाले रुतुराज गायकवाड लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बावजूद इसके उनको टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पा रही है। दलीप ट्रॉफी में भी गायकवाड़ का प्रदर्शन अच्छा रहा था। आईपीएल में गायकवाड चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: इन 5 खिलाड़ियों ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, जल्द ही मिलेगा मौका?

Advertisement

इसके अलावा हाल ही में ईरानी ट्रॉफी को लेकर टीमों का ऐलान हो गया है। जिसमें रुतुराज को रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का कप्तान बनाया गया है। इससे पहले गायकवाड दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी टीम के कप्तान थे। फिर भी उनको टीम इंडिया से नजरअंदाज किया जा रहा है।

एशियन गेम्स में भी की थी कप्तानी

एशियन गेम्स के लिए भी रुतुराज गायकवाड को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। गायकवाड की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीता था। इसके अलावा आईपीएल 2024 में एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद रुतुराज गायकवाड को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया था। कप्तानी के अलावा गायकवाड पिछले एक साल से कमाल का प्रदर्शन भी करते आ रहे हैं। अब फैंस उनको टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:- 53 साल में पहली बार… रणजी के स्टार रहे मिलिंद कुमार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, UAE के खिलाफ मचाई बल्ले से तबाही

Open in App
Advertisement
Tags :
Ruturaj Gaikwad
Advertisement
Advertisement