whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका, ईरानी कप में निकाला गुस्सा; जड़ दी तूफानी सेंचुरी

Sarfaraz Khan: मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने ईरानी कप में जोरदार सेंचुरी जड़कर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए अपना दावा मजबूत किया है।
12:54 PM Oct 02, 2024 IST | Mohan Kumar
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका  ईरानी कप में निकाला गुस्सा  जड़ दी तूफानी सेंचुरी
sarfaraz khan

Sarfaraz Khan: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट में दो दिन में ही मात देकर टेस्ट सीरीज में 2-0 से कब्जा जमाया। इस सीरीज के लिए मुंबई के होनहार बल्लेबाज सरफराज खान को भी मौका मिला था, हालांकि उन्हें एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जब उनको जगह नहीं मिली तो सिलेक्टर्स ने उन्हें ईरानी ट्रॉफी में खेलने दिया। सरफराज ने इस हाथ आए मौके को अच्छी तरह से भुनाया और शानदार शतक जड़ सिलेक्टर्स को जवाब दिया है।

Advertisement

सरफराज की पारी से संभली मुंबई

सरफराज खान हमेशा मैदान पर प्रभाव छोड़ना सुनिश्चित करते हैं और ईरानी कप में भी उन्होंने यही किया। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ अपनी टीम को संभाला। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने मुंबई को शुरुआती झटके दिए थे, जिसके बाद सरफराज की पारी की वजह से मुंबई की टीम संभल पाई। उनके इस शतक की खासियत यह रही कि अब उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट में फिफ्टी से ज्यादा सेंचुरी हो गई हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- विराट कोहली की वजह से छोड़नी पड़ी बाबर को कप्तानी! पाक पत्रकार की पोस्ट से मची सनसनी

रहाणे सिर्फ तीन रन से शतक से चूके

मैच के पहले दिन के आखिर में सरफराज 54 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ अच्छी साझेदारी की, जिन्होंने 86 रन बनाए। दोनों ने मिलकर स्टंप्स तक टीम को 4 विकेट पर 237 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मैच के दूसरे दिन काफी कुछ देखने को मिला।

Advertisement

यहां रहाणे दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र तीन रन से शतक से चूक गए। यश दयाल की गेंद पर विकेट के पीछे एक मुश्किल कैच की अपील हुई। अंपायर अक्षय तोत्रे ने नॉटआउट का फैसला किया, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ ने फैसले पर डीआरएस ले लिया, जिसके बाद फैसला पलट गया।

ये भी पढ़ें:- 17 गेंद पर फिफ्टी ठोक इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका, 5 ओवर के मैच में आया रनों का ‘तूफान’

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो