होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका, ईरानी कप में निकाला गुस्सा; जड़ दी तूफानी सेंचुरी

Sarfaraz Khan: मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने ईरानी कप में जोरदार सेंचुरी जड़कर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए अपना दावा मजबूत किया है।
12:54 PM Oct 02, 2024 IST | Mohan Kumar
sarfaraz khan
Advertisement

Sarfaraz Khan: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट में दो दिन में ही मात देकर टेस्ट सीरीज में 2-0 से कब्जा जमाया। इस सीरीज के लिए मुंबई के होनहार बल्लेबाज सरफराज खान को भी मौका मिला था, हालांकि उन्हें एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जब उनको जगह नहीं मिली तो सिलेक्टर्स ने उन्हें ईरानी ट्रॉफी में खेलने दिया। सरफराज ने इस हाथ आए मौके को अच्छी तरह से भुनाया और शानदार शतक जड़ सिलेक्टर्स को जवाब दिया है।

Advertisement

सरफराज की पारी से संभली मुंबई

सरफराज खान हमेशा मैदान पर प्रभाव छोड़ना सुनिश्चित करते हैं और ईरानी कप में भी उन्होंने यही किया। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ अपनी टीम को संभाला। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने मुंबई को शुरुआती झटके दिए थे, जिसके बाद सरफराज की पारी की वजह से मुंबई की टीम संभल पाई। उनके इस शतक की खासियत यह रही कि अब उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट में फिफ्टी से ज्यादा सेंचुरी हो गई हैं।

ये भी पढ़ें:- विराट कोहली की वजह से छोड़नी पड़ी बाबर को कप्तानी! पाक पत्रकार की पोस्ट से मची सनसनी

Advertisement

रहाणे सिर्फ तीन रन से शतक से चूके

मैच के पहले दिन के आखिर में सरफराज 54 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ अच्छी साझेदारी की, जिन्होंने 86 रन बनाए। दोनों ने मिलकर स्टंप्स तक टीम को 4 विकेट पर 237 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मैच के दूसरे दिन काफी कुछ देखने को मिला।

यहां रहाणे दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र तीन रन से शतक से चूक गए। यश दयाल की गेंद पर विकेट के पीछे एक मुश्किल कैच की अपील हुई। अंपायर अक्षय तोत्रे ने नॉटआउट का फैसला किया, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ ने फैसले पर डीआरएस ले लिया, जिसके बाद फैसला पलट गया।

ये भी पढ़ें:- 17 गेंद पर फिफ्टी ठोक इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका, 5 ओवर के मैच में आया रनों का ‘तूफान’

Open in App
Advertisement
Tags :
Irani Trophy 2024Rest Of IndiaSarfaraz Khan
Advertisement
Advertisement