whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SA vs IRE: अफ्रीका को हरा आयरलैंड ने रचा इतिहास, 34 वर्षीय खिलाड़ी ने प्रोटियाज टीम को अकेले पिलाया पानी

South Africa vs Ireland: साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच खेली गई तीन मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 अक्टूबर को खेला गया। इस मैच में आयरलैंड ने अफ्रीका को हरा कर इतिहास रचा है।
07:10 AM Oct 08, 2024 IST | Alsaba Zaya
sa vs ire  अफ्रीका को हरा आयरलैंड ने रचा इतिहास  34 वर्षीय खिलाड़ी ने प्रोटियाज टीम को अकेले पिलाया पानी

South Africa vs Ireland: साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसका आखिरी मुकाबला 7 अक्टूबर को अबु धाबी में खेला गया था। इस मैच में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 69 रनों से पराजित कर इतिहास रच दिया। आयरलैंड की ओर से पॉल स्टर्लिंग ने कमाल का प्रदर्शन किया और अकेले ही अफ्रीकी गेंदबाजों पर भारी पड़े। आयरलैंड ने अफ्रीका को दूसरी बार हराकर इतिहास रचा है।

Advertisement

आयरलैंड ने बनाए थे 284 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज एंडी बालबर्नी 73 गेंदों में 45 रन बनाए थे। उनका साथ देने आए पॉल स्टर्लिंग ने 92 गेंदों में 88 रन बनाए। दोनों ने मिलकर 101 रनों की शतकीय साझेदारी भी की थी। उनके अलावा कर्टिस कैम्फर ने 36 गेंदों में 34 रन बनाए। जबकि हैरी टेक्टर ने 48 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। आयरलैंड की ओर से लगभग सभी बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया, जिसकी वजह से आयरलैंड अफ्रीका की मजबूत गेंदबाजी युनिट के सामने बेहतरीन बल्लेबाजी कर पाया। आयरलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए थे। अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिजाद विलियम्स ने लिए। उन्होंने 10 ओवर में 35 रन खर्च कर 4 विकेट झटके थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

फ्लॉप हो गई साउथ अफ्रीका

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल हुआ। टीम ने 10 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज के रूप में रयान रिकेल्टन ने 5 गेंदों में 4 रन बनाए, जबकि रीजा हेंड्रिक्स ने 7 गेंदों में 1 रन बनाया। कप्तान वैन डेर डुसेन ने 3 रन बनाए। इसके बाद काइल वेर्रेन ने 36 गेंदों में 38 रन बनाए। उनके अलावा जेसन स्मिथ ने अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 93 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली। लेकिन उनकी पारी अफ्रीका को जीत नहीं दिला सकी। आयरलैंड के गेंदबाजी आक्रामण के सामने प्रोटियाज टीम के बल्लेबाज बेबस दिखे। अफ्रीका 46.1 ओवर में 215 रन पर ही सिमट गई। आयरलैंड ने मुकाबला 69 रनों से अपने नाम कर लिया। आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने 3 और ग्राहम ह्यूम को भी 3 विकेट मिले। हालांकि साउथ अफ्रीका ने मुकाबला गंवाने के बाद भी सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो