whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आयरलैंड टीम ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को 5 विकेट से रौंद दर्ज की पहली जीत

IRE W vs ENG W: इंग्लैंड वुमेंस क्रिकेट टीम ने आयरलैंड का दौरा किया था। मेजबान आयरलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मैच में हराकर इतिहास रच दिया। आयरलैंड ने टी-2- प्रारूप में पहली बार इंग्लैंड को धूल चटाई है। कप्तान गैबी लुईस की अगुवाई में आयरलैंड ने इतिहास रचा है।
08:11 AM Sep 16, 2024 IST | News24 हिंदी
आयरलैंड टीम ने रचा इतिहास  इंग्लैंड को 5 विकेट से रौंद दर्ज की पहली जीत

IRE W vs ENG W: इंग्लैंड वुमेंस क्रिकेट टीम ने आयरलैंड का दौरा किया था। जहां पर 3 मैच की वनडे सीरीज के अलावा 2 मैच की टी-20 सीरीज खेली गई थी। वनडे सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से अपने नाम किया, जबकि टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 15 सितंबर को डबलिन में खेला गया था। इस मैच में आयरलड वुमेंस टीम ने इतिहास रच दिया है। आयरलैंड ने पहली बार इंग्लैंड को टी-20 मैच में शिकस्त देकर इतिहास रचा है।

Advertisement

आयरलैंड ने रचा इतिहास

इससे पहले आयरलैंड वुमेंस टीम ने टी-20 प्रारूप में इंग्लैंड को कभी नहीं हराया था। लेकिन कप्तान गैबी लुईस की अगुवाई में आयरलैंड ने इतिहास रच दिया और अपनी पहली टी-20 जीत हासिल की। इस मैच में आयरलैंड के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी विभाग में आयरलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। आयरलैंड ने 1 गेंद शेष रहते ही मुकाबला जीत लिया।

Advertisement

ऐसा था मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में ब्रायोनी स्मिथ ने 26 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली थी, जबकि टैमी ब्यूमोंट ने 34 गेंदों में 40 रन बनाए थे। उनके अलावा सेरेन स्माल 10 गेंद में 10 रन बनाकर पवेलियन लौंटी। जबकि पैगे स्कोल्फील्ड ने भी 21 गेंदों में 34 रन बनाए थे। टीम के सभी खिलाड़ियों ने छोटा योगदान देकर इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। सलामी बल्लेबाज एमी हंटर 3 गेंदों में 1 रन बनाकर पवेलियन की राह लौट गईं। हालांकि इसके बाद गैबी लुईस और ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ने पारी को संभाला। लुईस ने 35 गेंदों में 5 चौके की मदद से 38 रनों की पारी खेली, जबकि प्रेंडरगैस्ट ने 51 गेंदों में 13 चौके की मदद से 80 रनों की पारी खेली थी। आयरलैंड ने 170/5 का लक्ष्य 19.5 ओवर में हासिल कर इतिहास रच दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ‘मैं टूटे हाथों से देश के लिए लड़ा..’ डायमंड लीग फाइनल के बाद नीरज चोपड़ा का बड़ा खुलासा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो