खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

...तो हार्दिक पांड्या का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हो जाएगा कैंसिल? इस खास शर्त पर ऑलराउंडर को मिली थी ग्रेड A में जगह

BCCI Central Contract Hardik Pandya Grade A: बीसीसीआई ने भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड ए में शामिल कर लिया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई थी। अब मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें आ रही है कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसका जवाब दे दिया है कि उन्हें किस शर्त पर ग्रेड ए में शामिल किया गया है।
02:50 PM Mar 02, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

BCCI Central Contract Hardik Pandya Grade A: भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड ए में शामिल किया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है। फैंस इस बात को हजम नहीं कर पा रहे हैं कि एक ओर जहां ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया गया है, दूसरी ओर हार्दिक पांड्या के साथ ना सिर्फ कॉन्ट्रैक्ट किया गया है, बल्कि उन्हें ग्रेड ए में रखा गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस सवाल का जवाब दे दिया है कि ऐसा क्यों किया गया। जानिए इसका कारण।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: आ गई ऋषभ पंत की वापसी की तारीख, सौरव गांगुली ने कर दिया ऐलान

हार्दिक को ग्रेड ए फिर कुलदीप को बी क्यों

हार्दिक पांड्या को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने और उन्हें ग्रेड ए मिलने की चर्चा जोरों पर है। बीते दिन भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने बीसीसीआई के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए पूछा कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया, फिर हार्दिक को किस आधार पर कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। दूसरी ओर उन्हें ग्रेड ए और कुलदीप यादव को ग्रेड बी मिलने की भी चर्चा हो रही है। फैंस का कहना है कि हार्दिक पांड्या लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, फिर भी उन्हें ग्रेड ए में रखा गया। दूसरी ओर कुलदीप यादव भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं, फिर भी उन्हें ग्रेड बी में रखा गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए इन सवालों का जवाब दिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, क्या ईशान किशन को मिलेगी जगह?

बीसीसीआई अधिकारी ने क्या कहा

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम के अनुसार हार्दिक पांड्या अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वह रेड बॉल क्रिकेट खेलने में सक्षम नहीं है, इसी कारण से वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट करने से पहले हार्दिक से इस विषय पर बात भी की थी। अधिकारी से बातचीत के दौरान पांड्या ने कहा कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट तो अभी नहीं खेल पाएंगे, लेकिन वह डोमेस्टिक क्रिकेट जरूर खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वह बड़ौदा के लिए सैयद मुश्ताक अली टी 20 और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे। इसी शर्त पर बीसीसीआई ने उन्हें ग्रेड ए दिया है।

पांड्या के साथ ग्रेड ए में कॉन्ट्रैक्ट के साथ-साथ बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि जब भी वह भारतीय टीम के लिए नहीं खेलते हैं, अगर उस दौरान वह सैयद मुश्ताक अली टी 20 या फिर विजय हजारे ट्रॉफी भी खेलते नहीं दिखेंगे, तो उनका कॉन्ट्रैक्ट फिर से रद्द कर दिया जाएगा। यही कारण है कि खिलाड़ी को ग्रेड ए में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:- अभी तक नहीं निकली है ईशान की हेकड़ी! फिर से गलती सुधारने का मिला था मौका, लेकिन बल्लेबाज ने मार दी लात

Advertisement
Tags :
bccihardik pandyaTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement