होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या ईशान किशन के पिता लड़ने वाले हैं विधानसभा चुनाव? मिले बड़े संकेत

Ishan Kishan: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के पिता ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति की दुनिया में कदम रख दिया है। वह इस पार्टी के साथ जुड़ गए हैं।
07:38 PM Oct 27, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Ishan Kishan's father Pranav Pandey: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन फिलहाल सीनियर नेशनल टीम से दूर हैं। ईशान इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में इंडिया A के साथ हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया A के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। हालांकि इस बीच ईशान किशन के पिता प्रणव पांडे की बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में एंट्री हुई है।

Advertisement

ईशान किशन के पिता का बड़ा फैसला

बिहार विधानसभा चुनाव 2025 से पहले ईशान किशन के पिता प्रणव पांडे ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का दामन थामा है। जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने प्रणव पांडे को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान वे काफी खुश भी हुए और पार्टी की जमकर तारीफ की।

प्रणव पांडे ने जताई खुशी

ईशान के पिता ने इस दौरान नीतीश कुमार की तारीफ की और पार्टी के बारे में कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को विकास की गति दी है। बिहार के लोगों का जो विकास हुआ है, वह नीतीश कुमार की वजह से हुआ है। हम पार्टी के सैनिक हैं और पार्टी के साथ काम करेंगे और पूरी ईमानदारी के साथ काम करेंगे।

Advertisement

ईशान के पिता शुरुआत से ही जनता दल के साथ जुड़े थे। लेकिन वह पारिवारिक कारणों से पार्टी से दूर हो गए थे। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह आगामी बिहार विधानसभा उप चुनाव में पार्टी की टिकट पर मैदान में उतर सकते हैं। ईशान के पिता के जेडीयू में शामिल होने पर मगध क्षेत्र में पार्टी को फायदा मिलेगा। मगध श्रेत्र में ईशान के पापा का प्रभाव भी है। बता दें कि आगामी विधानसभा उपचुनाव 13 नवंबर को होने वाले हैं।

वापसी की राह तलाश रह रहे हैं ईशान

फिलहाल ईशान इंडिया A के लिए शानदार प्रदर्शन कर अपनी वापसी को सीनियर टीम के लिए सुनिश्चित करना चाहेंगे। साल 2023 में ईशान तीनों ही प्रारूप में टीम इंडिया के नियामित सदस्य थे। लेकिन उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे से मेंटल फटीग का हवाला देकर टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापिस ले लिया। इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी अपनी उपलब्धता स्पष्ट नहीं की। बाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ईशान को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया। तब से ईशान, टीम इंडिया में वापसी की राह तलाश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

Open in App
Advertisement
Tags :
ishan kishanPranav PandeyTeam India
Advertisement
Advertisement