whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऐसा बल्लेबाज, जिसके सामने सचिन तेंदुलकर के भी आंकड़े फीके, 61000 से ज्यादा रनों का लगाया था अंबार

Jack Hobbs Highest Run Scorer: फर्स्ट क्लास क्रिकेट का वो दिग्गज बल्लेबाज जिसने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के आंकड़े भी इस बल्लेबाज के सामने फीके नजर आते हैं।
07:47 AM Sep 01, 2024 IST | Vishal Pundir
ऐसा बल्लेबाज  जिसके सामने सचिन तेंदुलकर के भी आंकड़े फीके  61000 से ज्यादा रनों का लगाया था अंबार
Jack Hobbs

Jack Hobbs Highest Run Scorer: भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं, जिनको आज तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक बनाने वाले सचिन दुनिया के पहले बल्लेबाज है। वहीं एक क्रिकेटर ऐसा भी था जिसके सामने सचिन तेंदुलकर के आंकड़े भी फीके पड़ते नजर आते हैं। इस क्रिकेटर ने 199 शतक के साथ 61 हजार से ज्यादा रनों का अंबार लगाया था।

जैक हॉब्स के आंकड़े कर देंगे हैरान

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जैक हॉब्स फर्स्ट क्लास क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम है। इस बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गेंदबाजों को जमकर धोया था। साल 1905 में जैक हॉब्स ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। इस दौरान बल्लेबाजी करते हुए जैक हॉब्स ने 61760 रन बनाए थे।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके बल्ले से 199 शतक भी निकले थे। 29 साल के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में जैक हॉब्स का बल्लेबाजी औसत 50 से ऊपर का रहा था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जैक हॉब्स ही पहले ऐसे बल्लेबाज रहे थे जिनके नाम 61 हजार से ज्यादा रन और 199 शतक दर्ज थे।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: अर्णव बालियान का तूफान, काशी रुद्रास ने नोएडा सुपर किंग्स के उड़ाए परखच्चे

इंटरनेशनल क्रिकेट में भी मचाया था धमाल

फर्स्ट क्लास में धूम मचाने के बाद जैक हॉब्स को इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला था। साल 1908 में जैक हॉब्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के लिए 61 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें जैक हॉब्स के नाम 5410 रन दर्ज थे।

जिसमें उन्होंने 15 शतक और 28 अर्धशतक लगाए थे। टेस्ट क्रिकेट में जैक हॉब्स का बेस्ट स्कोर 211 रनों का था। हालांकि अब ये दिग्गज इस दुनिया में नहीं हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1930 में जैक हॉब्स ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: रिंकू सिंह की टीम को रोकना हुआ मुश्किल, यश गर्ग ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में दिखाया कमाल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो