केकेआर में गौतम गंभीर की जगह लेगा ये अफ्रीकी दिग्गज! आईपीएल 2025 से पहले लग सकती है मुहर

KKR New Mentor: आईपीएल 2024 के बाद गौतम गंभीर ने केकेआर से मेंटॉर का पद छोड़ दिया था। ऐसे में अब केकेआर ने अपने नए मेंटॉर की तलाश जारी कर दी है। साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को जिम्मेदारी दी जा सकती है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

KKR New Mentor: केकेआर ने साल 2024 का खिताब अपने नाम किया था। तब इस टीम के मेंटॉर गौतम थे। उनकी कोचिंग में केकेआर ने सभी विभागों में कमाल का प्रदर्शन किया था। हालांकि टीम को चैंपियन बनाने के बाद गौतम गंभीर ने मेंटॉर का पद छोड़ दिया। क्योंकि बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने टीम इंडिया में हेड कोच का पद संभालने की हामी भर दी थी। हालांकि अब केकेआर को आईपीएल 2025 से पहले अपना नया मेंटॉर चुनना है, जिसमें अब एक पूर्व दिग्गज साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है।

केकआर की टीम में शामिल होगा ये दिग्गज

आगामी आईपीएल सीजन से पहले केकेआर ने अपने नए मेंटॉर की तलाश जारी कर दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार केकेआर फ्रेंचाइजी साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैक्स कैलिस को मेंटॉर की भूमिका में उतारने की योजना बना रही है। कैलिस साल 2015 में मुख्य कोच की भूमिका में केकेआर के लिए अपना योगदान दे चुके हैं। इसके अलावा बतौर खिलाड़ी भी कैलिस ने केकेआर के लिए कई वर्षो तक खेला है। साल 2012 और 2014 में केकेआर, गौतम गंभीर की अगुवाई में चैंपियन बनी थी। तब कैलिस भी इस टीम का हिस्सा थे।

इन दो दिग्गजों का भी नाम आ चुका है सामने

कैलिस से पहले केकेआर के लिए मेंटॉर के पद के लिए रिकी पोटिंग का नाम सामने आया था, जिन्होंने साल की शुरुआत में ही दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ दिया। वहीं कुमार संगकारा का भी नाम इस लिस्ट में था। लेकिन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए अपनी रुची दिखाई है। वह राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर काम करेंगे। संगकारा राजस्थान के लिए ही कोचिंग युनिट का हिस्सा होंगे। ऐसी पूरी संभावनाएं जताई जा रही हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और राहुल द्रविड़ का भी पुराना नाता रहा है। संजू जब भारतीय अंडर-19 टीम से आईपीएल में आए थे, तब राहुल ने उन्हें राजस्थान टीम में मौका दिया था। राहुल ने खिलाड़ी के तौर पर पर भी राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने साल 2012 और 13 में कप्तानी की। वहीं उन्होंने 2014 और 2015 में निदेशक और मेंटॉर के रूप में काम किया।

ये भी पढ़ें: डेब्यू मैच के बाद बॉक्सर की मौत, असली वजह आई सामने

Open in App
Tags :