खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

संन्यास लेते ही जेम्स एंडरसन अब करेंगे नई पारी की शुरुआत, इस रोल में आएंगे नजर

James Anderson New Job After Retirement: जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट को अब अलविदा कह चुके हैं। जिसके बाद से फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि अब एंडरसन आगे क्या करने वाले हैं?
09:17 AM Jul 13, 2024 IST | Vishal Pundir
James Anderson
Advertisement

James Anderson New Job After Retirement: इंग्लैंड टीम के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला। इस मैच को इंग्लैंड ने जीतकर एंडरसन को शानदार विदाई दी। एंडरसन के संन्यास लेने के बाद से फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि अब तेज गेंदबाज आगे क्या करने वाला है? रिपोर्ट्स के मुताबिक इसको लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा अपडेट दिया है।

Advertisement

एंडरसन करेंगे नई पारी की शुरुआत

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट मैच था। अपने आखिरी मैच में जेम्स एंडसरन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए। अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एंडरसन नए रोल में दिखाई दे सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर रॉब कहा है कि जेम्स एंडरसन जल्द इंग्लैंड टीम के साथ तेज गेंदबाजी मेंटोर के रूप में जुड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- जेम्स एंडरसन के रिटायरमेंट पर बाबर आजम ने कर दी बड़ी गलती, डिलीट करनी पड़ी थी ये पोस्ट

Advertisement

शानदार रहा एंडरसन का करियर

जेम्स एंडरसन ने 22 सालों तक इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेला। एंडरसन ने साल 2003 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। अपने टेस्ट करियर में एंडरसन ने 188 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 704 विकेट अपने नाम किए थे। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज भी हैं। वहीं बात अगर उनके वनडे और टी20 करियर की करे तो एंडरसन ने 194 वनडे मैचों में 269 विकेट और 19 टी20 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- जेम्स एंडरसन के रिटायरमेंट पर सचिन तेंदुलकर का खास पोस्ट, सोशल मीडिया पर छाया

ये भी पढ़ें:- WI vs ENG: 21 साल, 188 टेस्ट मैच, 704 विकेट; इंग्लैंड क्रिकेट ने जेम्स एंडरसन के लिए शेयर किया खास Video

Advertisement
Tags :
England Cricket TeamJames Anderson
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement