खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या जेम्स एंडरसन ने अंबाती रायडू से पूछा- तुम कौन? क्या है वायरल पोस्ट का सच

James Anderson Ambati Rayudu Viral Post: जेम्स एंडरसन और अंबाती रायडू का एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि एंडरसन ने रायडू को ट्रोल किया। आइए जानते हैं इसके पीछे का पूरा सच क्या है। क्या वाकई एंडरसन ने रायडू से पूछा- तुम कौन हो?
05:12 PM Jul 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
जेम्स एंडरसन और अंबाती रायडू के नाम से शेयर की जा रही है एक पोस्ट।
Advertisement

James Anderson Ambati Rayudu Viral Post: इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं। एंडरसन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए मुकाबले में आखिरी मैच खेला। एंडरसन के आखिरी मैच के बाद एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें अंबाती रायडू उन्हें शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं। रायडू के इस पोस्ट पर एंडरसन ने भी एक जवाब दिया। जिसे ट्रोलिंग माना जा रहा है। क्रिकेट फैंस के बीच तेजी से पॉपुलर हो चुके इस वायरल पोस्ट का आखिर क्या सच है, आइए जानते हैं।

Advertisement

पहले जानते हैं वायरल पोस्ट में क्या है?

दरअसल, जेम्स एंडरसन की लॉर्ड्स में खींची तस्वीर पोस्ट कर कहा जा रहा है कि अंबाती रायडू ने एंडरसन के लिए लिखा था- हैप्पी रिटायरमेंट लीजेंड जिम्मी। इसके जवाब में एंडरसन ने भी लिखा- धन्यवाद, लेकिन आप कौन हैं? फैंस का कहना है कि एंडरसन अंबाती रायडू को नहीं जानते। इसे रायडू के खिलाफ ट्रोलिंग से भी जोड़ा जा रहा है। हालांकि ना तो रायडू और ना ही एंडरसन के एक्स या इंस्टाग्राम पर ऐसा कोई पोस्ट देखने को मिला। यानी ये पोस्ट फेक है। कई पोस्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि ट्रोल होने के बाद रायडू ने ये कमेंट डिलीट कर दिया था। फिलहाल ये कमेंट किसी भी यूजर को नहीं दिख रहा है और वे इसे लगातार सर्च कर रहे हैं।

Advertisement

फेक बताया जा रहा है दावा

दूसरी ओर कई यूजर्स ने इसे फेक बताते हुए कहा है कि ये पूरी तरह से नकली है। उनका कहना है कि अगर एंडरसन ने कमेंट किया भी होता और यहां तक कि वे रायडू को नहीं जानते थे, तो भी वे ये तो नहीं पूछेंगे कि आप कौन हो। एक आम इंसान के लिए भी वे जवाब देते हुए ऐसा नहीं कहेंगे। दूसरा रायडू का अकाउंट वेरिफाइड है और उन्हें कई क्रिकेटर फॉलो करते हैं। उनके अकाउंट पर क्रिकेटर्स के साथ फोटोज हैं। ऐसे में एंडरसन ऐसा पूछने की भूल कभी नहीं करेंगे।

कई बार आमने-सामने वनडे खेल चुके हैं रायडू-एंडरसन 

ये दावा इसलिए भी खारिज हो जाता है क्योंकि अंबाती रायडू और जेम्स एंडरसन कई बार एक ही मैदान पर आमने-सामने आ चुके हैं। अगस्त 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर रायडू ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे खेला था। जिसमें उन्होंने नाबाद 64 रन जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। एंडरसन ने इस मैच में 7 ओवर किए थे। जिसमें बिना विकेट लिए 29 रन दिए। रायडू ने इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक का विकेट चटकाया था। इतना ही नहीं पांचवें वनडे में भी रायडू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 रन जड़े थे। ऐसे में ये कैसे संभव है कि एंडरसन रायडू को न जानते हों।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2024: इस दिन खेला जाएगा भारत और पकिस्तान के बीच मुकाबला, यहां देखें शेड्यूल और टीम 

ये भी पढ़ें:- अमित मिश्रा ने विराट कोहली से बंद कर दी थी बातचीत, रोहित शर्मा के लिए कही दिल जीतने वाली बात

ये भी पढ़ें:- Video: श्रीलंका दौरे पर कौन ले सकता है रोहित शर्मा की जगह, सामने आए ये 5 बड़े नाम 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे पर बुमराह की जगह इन तीन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका, एक तो है गौतम गंभीर का चहेता

Advertisement
Tags :
ambati rayuduJames Anderson
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement