खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जसप्रीत बुमराह को 81 दिन से भी ज्यादा का ब्रेक क्यों? बांग्लादेश सीरीज में अब खेल सकता है ये दूसरा गेंदबाज

Jasprit Bumrah: टी20 विश्व कप 2024 के बाद से जसप्रीत बुमराह ब्रेक पर चल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सेलेक्टर भी उनको और ज्यादा ब्रेक देने के मूड में लग रहे हैं। दरअसल वर्कलोड के चलते बुमराह को इतना लंबा ब्रेक मिला है।
01:54 PM Aug 12, 2024 IST | Vishal Pundir
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से ब्रेक पर चल रहे हैं। आखिरी बार बुमराह को टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में खेलते हुए देखा गया था। इसके बाद से बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज को लंबा ब्रेक दे रखा है। टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे और श्रीलंका के साथ सीरीज खेली हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की ब्रेक के बाद वापसी हुई थी। लेकिन इस सीरीज से भी बुमराह को आराम दिया गया था।

अब रिपोर्ट सामने आ रही है कि बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी बुमराह को आराम दिया जाएगा। जबकि इस सीरीज से पहले बीसीसीआई सेलेक्टर चाहते हैं कि रोहित शर्मा ओर विराट कोहली भी घरेलू क्रिकेट खेले। जिसके बाद फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर बुमराह को सेलेक्टर इतना लंबा ब्रेक क्यों दे रहे हैं?

ये भी पढ़ें:- टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, 2 स्टार खिलाड़ियों की हुई एंट्री

क्या है सेलेक्टर का प्लान?

श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया को लंबा ब्रेक मिला है। इसके बाद अब टीम इंडिया सीधे बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। जिसका पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करेगी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेलेक्टर को उम्मीद है कि इस सीरीज में स्पिनरों की मदद वाली पिच हो सकती है, जिसके चलते जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज से भी आराम दिया जा सकता है।

बुमराह की जगह ले सकता है ये गेंदबाज

रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है। शमी इंजरी के चलते लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, लेकिन शमी अब पूरी तरह से फिट हैं और टीम में वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- तबीयत सुधर रही थी फिर भी ले ली अपनी जान? किस बीमारी से जूझ रहा था ये दिग्गज बल्लेबाज

Open in App Tags :
IND vs BANJasprit Bumrah