whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज, खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत

Jasprit Bumrah: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी द्वारा जारी गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल किया है।
02:12 PM Oct 02, 2024 IST | Mohan Kumar
जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज  खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत
jasprit bumrah

ICC Test Rankings: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी द्वारा जारी गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल किया है। कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में छह विकेट लेने वाले बुमराह ने हमवतन अश्विन को पछाड़कर नंबर वन की गद्दी हासिल की है। उन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में सिर्फ 67 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उन्होंने मैच के अहम मौकों पर विकेट हासिल किए, जब भी उनकी टीम को उनकी जरूरत थी।

Advertisement

बुमराह से सिर्फ एक रेटिंग पॉइंट पीछे अश्विन

तमिलनाडु के स्पिनर अश्विन ने कानपुर टेस्ट में पांच विकेट चटकाए और वे इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। अश्विन बुमराह से सिर्फ एक रेटिंग पॉइंट पीछे हैं। रवींद्र जडेजा टॉप 10 में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं और रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- बाबर आजम के बाद कौन होगा पाकिस्तान टीम का कप्तान? इस खिलाड़ी के नाम पर हो रही चर्चा

रैंकिंग में अन्य गेंदबाजों का हाल?

श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल करते हुए सातवां स्थान पाया। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 विकेट झटके थे और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड अपने नाम किया था। इस लिस्ट में पाकिस्तान का सिर्फ एक गेंदबाज शामिल है। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 709 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दसवें नंबर पर हैं।

Advertisement

जायसवाल ने पाई करियर की बेस्ट रैंकिंग

आईसीसी ने बल्लेबाजों की भी रैंकिंग जारी की है, जहां भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कानपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है। कानपुर टेस्ट में 72 और 51 रनों की तेज पारी खेलने वाले यशस्वी अब दो पायदान की छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे अब जो रूट और केन विलियमसन हैं, जबकि विराट कोहली की टॉप 10 में वापसी हो गई है।

फॉर्म में चल रहे श्रीलंका के दाएं हाथ के बल्लेबाज कामिंडू मेंडिस भी आगे बढ़े हैं। 26 साल के मेंडिस पांच स्थान के सुधार के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के साथ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें:- जिस कोच के दम पर नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में जीता गोल्‍ड, उन्‍होंने छोड़ा साथ; जानें कौन हैं Klaus Bartonietz?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो