खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'एक्स-रे में दिखा फ्रैक्चर...', डायमंड लीग के फाइनल को लेकर नीरज चोपड़ा ने किया बड़ा खुलासा

Neeraj Chopra: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने 2024 सीजन डायमंड लीग फाइनल में दूसरा स्थान हासिल करके खत्म किया है। इसी बीच उन्होंने बताया कि वो चोट से जूझ रहे थे। नीरज चोपड़ा इस साल इंजरी से लगातार जूझते रहे हैं।
06:34 PM Sep 15, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Neeraj Chopra: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने 2024 डायमंड लीग फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया है। चोटों से परेशान नीरज चोपड़ा ने तीसरे राउंड में अपना बेस्ट थ्रो किया। उन्होंने 87.86 मीटर का का थ्रो किया था। लगातार दूसरे साल डायमंड लीग फाइनल में दूसरे नंबर पर रहे हैं। उन्होंने 2022 में डायमंड लीग का खिताब जीता था। इसी बीच नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर 2024 सीजन में अपनी सफलता, सुधार, विफलताएं और मानसिकता को लेकर बात की।

Advertisement

चोट के बाद भी लिया डायमंड लीग में हिस्सा

नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर अपनी चोट का भी खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अभ्यास सत्र के दौरान उन्हें चोट लगी थी। एक्स-रे के बाद पता चला था कि बाएं हाथ की चौथी मेटाकार्पल हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है। लेकिन वो टीम की वजह से इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाए। यह इस सीजन का उनका आखिरी टूर्नामेंट था और नीरज चोपड़ा की कोशिश जीत के साथ इसे खत्म करने की थी, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि इस सीजन ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। अब वो पूरी तरह से फिट हो कर वापसी करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: फ्लॉप होने के बाद घातक फॉर्म में लौटे संजू सैमसन, तूफानी बल्लेबाजी से गेंद का खोल दिया धागा, देखें वीडियो

फैंस को कहा धन्यवाद

भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने अपने फैंस को धन्यवाद देते हुए कहा कि 2024 ने उन्हें एक बेहतर एथलीट और इंसान बनाया। उन्होंने अपने फैंस से वादा किया है कि वो 2025 में पूरी ताकत के साथ वापसी करेंगे।

Advertisement

एक सेंटीमीटर से चूक गए थे नीरज चोपड़ा

बता दें कि सिर्फ एक सेंटीमीटर से नीरज चोपड़ा डायमंड लीग 2024 का फाइनल नहीं जीत पाए। फाइनल में ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने खिताब जीता था। उन्होंने 87.87 मीटर का बेस्ट थ्रो किया था। उन्होंने पहले ही कोशिश में यह थ्रो किया था। नीरज ने बहुत बार कोशिश की, लेकिन वो पीटर्स से आगे नहीं निकल पाए। वहीं, जर्मनी के वेबर तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने 85.97 मीटर थ्रो किया था।

 

ये भी पढ़ें: फ्लॉप होने के बाद घातक फॉर्म में लौटे संजू सैमसन, तूफानी बल्लेबाजी से गेंद का खोल दिया धागा, देखें वीडियो

Open in App
Advertisement
Tags :
neeraj chopra
Advertisement
Advertisement