whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

खतरे में विराट कोहली का महारिकॉर्ड, क्या जो रूट रच सकते हैं नया इतिहास?

Joe Root: विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड अब खतरे में है और इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट के पास इसे तोड़ने का सुनहरा मौका है। क्या रूट क्रिकेट की दुनिया में नया इतिहास रचेंगे? बता दें क्रिकेट फैंस की नजरें पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबले पर हैं...
04:05 PM Oct 15, 2024 IST | Ashutosh Ojha
खतरे में विराट कोहली का महारिकॉर्ड  क्या जो रूट रच सकते हैं नया इतिहास
Virat Kohli Joe Root

Joe Root: विराट कोहली का एक खास टेस्ट रिकॉर्ड खतरे में है, जिसे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट तोड़ सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के नाम अब तक 7 दोहरे शतक दर्ज हैं। वहीं, जो रूट के खाते में अब तक 6 दोहरे शतक आ चुके हैं। अगर जो रूट पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे टेस्ट या आने वाले तीसरे टेस्ट में 2 और दोहरे शतक ठोक देते हैं, तो उनके दोहरे शतक की संख्या 8 हो जाएगी और वे विराट कोहली के इस महारिकॉर्ड को तोड़ देगें। इसका मतलब है कि अगर दूसरे और तीसरे मैच में जो रूट अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वे विराट कोहली के इस टेस्ट रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं या उसको तोड़ भी सकते हैं। आइए जानते हैं टेस्ट क्रिकेट में किस खिलाड़ी के नाम हैं सबसे ज्यादा दोहरे शतक...

Advertisement

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (176 पारियों में 3 डबल सेंचुरी)

चेतेश्वर पुजारा एक धैर्यवान बल्लेबाज हैं, जो लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 176 पारियों में 3 बार 200 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Advertisement

Mushfiqur Rahim

Advertisement

मुष्फिकुर रहीम (170 पारियों में 3 डबल सेंचुरी)

बांग्लादेश के मुष्फिकुर रहीम ने 170 पारियों में 3 डबल सेंचुरी बनाई हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए कई अहम मौके पर बड़ी पारियां खेली हैं।

Steve Smith

स्टीव स्मिथ (195 पारियों में 4 डबल सेंचुरी)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 195 पारियों में 4 बार 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। उनकी अनोखी बल्लेबाजी स्टाइल और लगातार अच्छा प्रदर्शन उन्हें एक खास खिलाड़ी बनाता है।

Joe Root

जो रूट (268 पारियों में 6 डबल सेंचुरी)

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने 268 पारियों में 6 डबल सेंचुरी बनाई हैं। वे अपनी टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं और हमेशा लंबे समय तक क्रीज पर टिकते हैं।

Kane Williamson

केन विलियमसन (180 पारियों में 6 डबल सेंचुरी)

न्यूजीलैंड के क्लास बल्लेबाज केन विलियमसन ने 180 पारियों में 6 डबल सेंचुरी ठोकी हैं। उनकी यह उपलब्धि दिखाती है कि वे किसी भी गेंदबाज का सामना करके बड़ी पारियां खेल सकते हैं।

Virat Kohli

विराट कोहली (195 पारियों में 7 डबल सेंचुरी)

भारत के विराट कोहली ने अब तक 195 पारियों में 7 डबल सेंचुरी बनाई हैं। वे लंबे समय तक क्रीज पर टिकने और बड़े स्कोर बनाने के लिए जाने जाते हैं। विराट कोहली अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर 2024 से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते नजर आएंगे। उनसे इस सीरीज में भी एक शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो