होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ENG vs PAK: जो रूट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Joe Root: पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जो रूट ने इतिहास रच दिया है। वह दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।
10:10 AM Oct 09, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Joe Root: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने इतिहास रच दिया है। वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में 5 हजार रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उनके आस पास भी कोई नजर नहीं आता है। हालांकि खास बात ये है कि इंग्लैंड ने अब तक एक बार भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में नहीं पहुंची है। लेकिन रूट लगातार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप रिसाइकल में रनों का अंबार लगा रहे हैं। उन्होंने 59 मैच में ये कारनाम किया है।

Advertisement

WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

जो रूट ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 5 हजार से अधिक रन बना चुके हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन हैं। उन्होंने 45 मैच में अब तक 52.05 की औसत के साथ 3904 रन बनाए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 50.52 की औसत के साथ 3486 रन बनाए हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं। चौथे नंबर पर बेन स्टोक्स हैं, जिन्होंने 37.81 की औसत के साथ 48 मैच में 3101 रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान के बाबर आजम पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने अबतक 32 मैच में 2755 रन बनाए हैं। लिस्ट में रोहित शर्मा आठवें स्थान पर हैं। उनके नाम अब तक 34 मैच में 2594 रन हैं।

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

पाकिस्तान ने बनाए विशाल स्कोर

मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर बनाया। अब्दुल्लाह शफीक ने सलामी बल्लेबाज के रूप में 184 गेंदों में 102 रन बनाए, जबकि कप्तान शान मसूद ने 177 गेंदों में 151 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा सऊद शकील ने 177 गेंदों में 82 रन बनाए थे। इसके अलावा सलमान अली आगा ने 104 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान ने अपने 3 बल्लेबाजों की शतकीय पारी के दम पर पहली पारी में 556 रन बनाए थे।

Advertisement

जिसके जवाब में खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 20 ओवर में 96/1 रन बना चुकी है। जो रूट 54 गेंदों में 32 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जबकि जैक क्रॉली ने 64 गेंदों में 64 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App
Advertisement
Tags :
eng vs pakJoe RootWTC 2025
Advertisement
Advertisement