whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टूट गया डेल स्टेन का बड़ा रिकॉर्ड, कगिसो रबाडा ने कर दिया कमाल, इस मामले में बने नंबर वन

कगिसो रबाडा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में खास मुकाम हासिल कर लिया है। रबाडा ने अपनी रफ्तार के दम पर मेजबान टीम के मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त करते हुए तीन विकेट चटकाए।
01:59 PM Oct 21, 2024 IST | News24 हिंदी
टूट गया डेल स्टेन का बड़ा रिकॉर्ड  कगिसो रबाडा ने कर दिया कमाल  इस मामले में बने नंबर वन
Kagiso Rabada

Kagiso Rabada 300 Test Wickets: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने बड़ा कमाल कर डाला है। रबाडा ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वो मुकाम हासिल कर लिया है, जहां तक उनसे पहले सिर्फ साउथ अफ्रीका के पांच ही गेंदबाज पहुंच सके हैं। रबाडा ने अपनी रफ्तार के दम पर कहर बरपाते हुए मेजबान टीम के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। फास्ट बॉलर ने डेल स्टेन और वकार यूनिस के बड़े रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर दिया है। 

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट में केएल राहुल को मिलेगा मौका?

Advertisement

View Results

रबाडा ने हासिल किया खास मुकाम

कगिसो रबाडा ने बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को आउट करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह यह मुकाम हासिल करने वाले साउथ अफ्रीका की ओर से छठे गेंदबाज बने हैं। खास बात यह है कि रबाडा ने गेंदों के लिहाज से सबसे तेज 300 विकेट पूरे किए हैं। रबाडा ने 11,817 गेंदें फेंकने के बाद टेस्ट में 300 विकेट पूरे किए। रबाडा ने इस मामले में वकार यूनिस और डेल स्टेन को पीछे छोड़ दिया है। यूनिस ने 12,602 और स्टेन ने 12,605 गेंदों में 300 विकेट हासिल किए थे। 

कहर बनकर टूटे रबाडा

कगिसो रबाडा बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। रबाडा ने मुशफिकुर रहीम को सिर्फ 11 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, तेज गेंदबाज का दूसरा शिकार लिटन दास बने, जो सिर्फ एक रन ही बना सके। रबाडा ने नईम हसन को भी मात्र 8 रन के स्कोर पर चलता किया और बांग्लादेश के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी। 11 ओवर के स्पेल में रबाडा ने 26 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपनी झोली में डाले। वियान मुल्डर और केशव महाराज ने भी तीन-तीन विकेट अपने नाम किए।

106 रन पर ढेर बांग्लादेश

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला बांग्लादेश की टीम के पक्ष में नहीं गया। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के आगे मेजबान टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर सके। टीम की ओर से सर्वाधिक 30 रन महमूदुल हसन ने बनाए। वहीं, मेहंदी हसन ने 13 रन का योगदान दिया। 

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो