whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

147 साल में पहली बार... स्टार क्रिकेटर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गावस्कर-ब्रैडमैन भी नहीं कर पाए थे ये काम

Kamindu Mendis Makes World Record : श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे मैच में कमिंदु मेंडिस ने ऐसा कारनामा कर दिया जिसे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आज तक कोई नहीं कर पाया था।
07:56 PM Sep 26, 2024 IST | Gaurav Pandey
147 साल में पहली बार    स्टार क्रिकेटर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड  गावस्कर ब्रैडमैन भी नहीं कर पाए थे ये काम
Representative Image (Pixabay)

Sri Lanka vs New Zealand : टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में ही धमाल मचाने वाले श्रीलंका के कमिंदु मेंडिस का शानदार प्रदर्शन अभी भी जारी है। आज श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गाले में टेस्ट सीरीज का दूसरे मैच की शुरुआत हुई। पहले दिन मेंडिस 51 रन बनाकर नाबाद रहे और इसी के साथ ही उन्होंने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। 25 साल का यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में ऐसा पहला बल्लेबाज बन गया है जिसने अपने शुरुआती 8 टेस्ट में अर्धशतक लगाया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: एक पारी में 9 विकेट लेने वाला भारतीय, कंगारुओं के खिलाफ दिलाई पहली जीत

कमेंदु मेंडिस से पहले पाकिस्तान के शाउद शकील ने अपने शुरुआती 7 टेस्ट में हर मैच में फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड था। इस मामले में तीसरे स्थान पर भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर, वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी बेसिल बुचर, पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अहमद और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बर्ट सटक्लिफ के नाम हैं, जिन्होंने अपने शुरुआती 6 टेस्ट में हर मैच में पचासा जड़ा था। कमेंदु ने 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और तब से हर टेस्ट मैच में वह अर्धशतक लगाते आ रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा का ये वीडियो देखा? अपने ही साथियों के साथ ऐसा करते दिखे हिटमैन

Advertisement

दूसरे टेस्ट का पहला दिन ऐसा रहा

न्यूजीलैंड के साथ गाले में हो रहा यह टेस्ट मैच कमेदु का आठवां टेस्ट मैच है। मैच के पहले दिन कमेंदु की फिफ्टी और दिनेश चांदीमल की सेंचुकी की मदद से श्रीलंका ने 3 विकेट के नुकसान पर 306 रन का स्कोर खड़ा किया। चांदीमल ने 208 गेंदों पर 116 रन बनाए, उन्हें ग्लेन फिलिप्स ने बोल्ड किया। पहले दिन का खेल खत्म होने पर एंजेलो मैथ्यूज 78 और कमिंदु मेंडिस 51 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे। 2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 63 रन से हरा दिया था।

ये भी पढ़ें: कौन है टीम इंडिया का बेस्ट कप्तान? युवराज सिंह ने दे दिया चौंकाने वाला जवाब

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो