whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

छा गया बाबर आजम को रिप्लेस करने वाला बल्लेबाज, डेब्यू मैच में ही मचाया गदर

मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के नए-नवेले बल्लेबाज कारमान गुलाम ने जोरदार शतक ठोक डाला है। कामरान को प्लेइंग 11 में बाबर आजम की जगह पर टीम में शामिल किया गया है।
05:43 PM Oct 15, 2024 IST | Mohan Kumar
छा गया बाबर आजम को रिप्लेस करने वाला बल्लेबाज  डेब्यू मैच में ही मचाया गदर
Kamran Ghulam

Kamran Ghulam Century: पाकिस्तान टीम में बाबर आजम को रिप्लेस करने वाले बल्लेबाज कामरान गुलाम ने डेब्यू मैच में ही बड़ा कारनामा कर डाला है। कामरान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जोरदार शतक ठोक दिया है। मेजबान टीम की ओर से डेब्यू मुकाबले में सेंचुरी जमाने वाले गुलाम 13वें बल्लेबाज बन गए हैं। युवा बल्लेबाज ने इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ एक से बढ़कर एक दमदार शॉट्स लगाए। गुलाम ने शोएब बशीर की गेंद पर शानदार चौका जमाते हुए अपना पहला शतक पूरा किया।

Advertisement

कामरान गुलाम ने ठोका शतक

मुल्तान टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद बाबर आजम को दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। बाबर की जगह पर कामरान गुलाम को ना सिर्फ टीम में मौका मिला, बल्कि दूसरे टेस्ट में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा भी बने। खुद पर जताए इस भरोसे को गुलाम ने दूसरे टेस्ट में एकदम सही भी साबित करके दिखाया है।

Advertisement

युवा बल्लेबाज ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 192 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। कामरान ने अपनी सेंचुरी पूरी करने के लिए 9 चौके जमाए, जबकि उनके बल्ले से एक सिक्स भी निकला। बाबर की जगह टीम में आने पर गुलाम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव भी थी, लेकिन प्रेशर में पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जबरदस्त पारी खेली।

Advertisement

पाकिस्तान की खराब शुरुआत

हालांकि, मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले अब्दुला शफीक को महज 7 के स्कोर पर जैक लीच ने पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, कप्तान शान मसूद भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 3 रन बनाकर जैक लीच का दूसरा शिकार बने। हालांकि, इसके बाद क्रीज पर उतरे कामरान गुलाम ने सैम अयूब के साथ मिलकर पाकिस्तान की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए मिलकर 149 रन जोड़े। अयूब 160 गेंदों का सामना करने के बाद 77 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, कारमान ने अपनी शानदार बैटिंग जारी रखी और डेब्यू मैच में जोरदार शतक ठोका। गौरतलब है कि पहले टेस्ट में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों एक पारी और 47 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो