whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी चोट की वजह से हुआ बाहर

India vs New Zealand: भारत -न्यूजीलैंड के बीच होने वाली 3 टेस्ट मैच की सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम का स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है।
07:14 AM Oct 09, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs nz  टीम को लगा बड़ा झटका  दिग्गज खिलाड़ी चोट की वजह से हुआ बाहर

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से किया जाएगा। पहला मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson)पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है।

Advertisement

चोट की वजह से हुए बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की ओर से दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला था। इस सीरीज के दौरान विलियमसन को कमर में खिंचाव हो गया था। ऐसे में वह भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में टॉम लैथम टीम की कमान संभालेंगे।

श्रीलंका सीरीज में मिल चुकी हार

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा था। टीम को 2-0 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। वहीं भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए माइकल ब्रेसवेल उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद वह न्यूजीलैंड लौट जाएंगे। इसके बाद दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए ईश सोढ़ी उनकी जगह लेंगे।

Advertisement

विलियमसन की चोट पर अपडेट

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स ने केन विलियमसन की चोट को लेकर बड़ा अपडेट भी दिया है। उन्होंने कहा है कि हमें सलाह मिली है कि केन विलियमसन चोट बढ़ने कि वजह से पहले टेस्ट मैच से बाहर होंगे। वह जोखिम से बचने के लिए आराम करेंगे। हमें उम्मीद है कि अगर केन आराम करते हैं तो वह सीरीज के आखिरी हिस्से के लिए उपलब्ध रहेंगे।

विलियमसन की जगह मार्क चैपमैन को हिस्सा बनाया गया है। इस विषय पर बात करते हुए सैम वेल्स ने कहा कि चैपमैन ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत में किसी भी परिस्थिति में खेलने का दम रखते हैं।

Advertisement

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओरौर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए), टिम साउथी, केन विलियमसन, विल यंग।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो