होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'कानपुर टेस्ट तो सिर्फ ट्रेलर है', बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले पूर्व सिलेक्टर ने दी कंगारुओं को वॉर्निंग

Border Gavaskar Trophy 2024: टीम इंडिया ने जिस तरीके से कानपुर टेस्ट जीता, उसके बाद हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। इस मैच का उदाहरण देते हुए भारत के पूर्व सिलेक्टर ने कंगारू टीम को वॉर्निंग दी है।
11:45 AM Oct 06, 2024 IST | Mohan Kumar
Team india
Advertisement

Border Gavaskar Trophy 2024: इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) सीजन 2 की तैयारियां शुरू हो गई हैं। टूर्नामेंट के चीफ सेलेक्टर और पूर्व बीसीसीआई चयनकर्ता जतिन परांजपे ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के प्रदर्शन को लेकर बात की। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया का एक नया अवतार देखने को मिला। यहां रोहित शर्मा की कप्तानी और हेड कोच गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से आसानी से मात दी। चेन्नई में खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ने 280 रनों से जीत दर्ज की, जहां ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड मिला। हालांकि दूसरे टेस्ट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा, जहां भारत ने बारिश के चलते तीन दिन का खेल खराब होने के बाद भी मैच जीत लिया।

Advertisement

कानपुर टेस्ट के पहले दिन के दो सेशन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था, साथ ही दूसरे और तीसरे दिन का खेल बिना गेंद खेले ही रद्द कर दिया गया। हालांकि रोहित और उनकी टीम ने आक्रामक रुख अपनाया और पांचवें दिन सात विकेट से मैच अपने नाम किया। यह सीरीज अश्विन के योगदान के लिए यादगार रहेगी, जो 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी बने। पहले मैच में अश्विन ने शानदार शतक लगाया और पांच विकेट भी लिए। अश्विन की तारीफ करते हुए जतिन ने उनके प्रदर्शन की तुलना एक रोमांचक उपन्यास से की।

घातक गेंदबाज मोहसिन खान की होगी टीम में एंट्री, विरोधी टीम के उड़ाएंगे परखच्चे

Advertisement

'कानपुर टेस्ट बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का बस ट्रेलर है'

जतिन परांजपे ने कहा, 'अश्विन के बेस्ट तीन से पांच साल अभी बाकी हैं। उन्हें बैटिंग और बॉलिंग करते देखना बिल्कुल एक थ्रिलिंग नॉवेल पढ़ने जैसा है। आप अपनी सांस रोककर अगली गेंद का बेसब्री से इंतजार कर रहे होते हैं, ठीक वैसे ही जैसे आप किसी किताब का अगला पन्ना पढ़ने का इंतजार कर रहे होते हैं।' परांजपे ने आगे कहा कि कानपुर टेस्ट में भारत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का बस ट्रेलर है।

'पृथ्वी शॉ मेरे फेवरेट प्लेयर हैं'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अश्विन जबरदस्त फॉर्म में हैं और कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया के साथ जो हुआ, वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाली सीरीज से पहले एक ट्रेलर मात्र है।' मौजूदा भारतीय टीम में से अपने फेवरेट खिलाड़ी को चुनने के सवाल पर उन्होंने टीम से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ को चुना। परांजपे ने कहा, 'एक लेफ्ट हैंडेड खिलाड़ी होने के नाते भारतीय क्रिकेट टीम में मेरे फेवरेट प्लेयर यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत हैं। लेकिन मौजूदा प्लेयर्स में से एक खिलाड़ी जो मेरा फेवरेट है, लेकिन भारतीय टीम में नहीं हैं, वो है पृथ्वी शॉ।'

IND vs BAN: पहले मैच में तूफानी गेंदबाज को मौका मिलना मुश्किल! इस वजह से फंसा पेच

Open in App
Advertisement
Tags :
Border Gavaskar TrophyLatest Cricket NewsR Ashwin
Advertisement
Advertisement