whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024 Final: जीत की दहलीज पर पहुंची KKR, तीसरे खिताब से कुछ रन दूर

IPL 2024 Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है।
07:01 PM May 26, 2024 IST | Rajat Gupta
ipl 2024 final  जीत की दहलीज पर पहुंची kkr  तीसरे खिताब से कुछ रन दूर
हैदराबाद की खराब शुरुआत।

IPL 2024 Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है। आज कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और टीम एक के बाद एक विकेट खोती चली गई। टीम के 113 रन पर सिमट गई। जवाब में कोलकाता की शुरुआत रही और टीम 4.1 ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार कर चुकी है।

लीग में दोनों टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा। KKR ने पहले क्वालीफायर में SRH को हराकर फाइनल का टिकट कटाया। टॉप-2 में रहने के कारण हैदराबाद को एक और मौका मिला। दूसरे क्वालीफायर में SRH ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में एंट्री ली।

लीग स्टेज में दोनों टीमों का प्रदर्शन

लीग स्टेज में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शन की बात करें तो दोनों टीमों ने अपना सफर टॉप-2 पर समाप्त किया। KKR ने लीग स्टेज में 14 मैच खेले और 9 में जीत दर्ज की। 3 मुकाबलों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा और 2 मैच बेनतीजा रहे। 20 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही। दूसरी ओर SRH को 14 में से 8 मुकाबलों में जीत मिली। 5 में टीम को हार का सामना करना पड़ा और 1 मैच बेनतीजा रहा। 17 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर रही।

हेड टू हेड पर नजर

कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड टू हेड की बात करें KKR का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 27 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान KKR ने 18 मैच जीते हैं। साथ ही SRH सिर्फ 9 मैच ही जीत पाई है। दोनों टीमों के बीच पिछले 6 मुकाबलों में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 4 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।
सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर

सनराइजर्स हैदराबाद: उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर।
कोलकाता नाइट राइडर्स: अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, नितीश राणा, केएस भरत, शेरफेन रदरफोर्ड।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: विराट-नरेन ओपनर तो संजू विकेटकीपर, दिग्गज क्रिकेटर ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें: KKR Vs SRH: इतिहास रचने की दहलीज पर स्टार प्लेयर, IPL में ये कारनामा करने वाला बनेगा पहला खिलाड़ी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो