Advertisement

'सजा ऐसी होनी चाहिए कि फिर कोई...', कोलकाता रेप-मर्डर केस में सौरव गांगुली को देनी पड़ी सफाई

Kolkata Doctor Rape-Murder Case : कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज के कैंपस में लेडी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर देशवासियों में आक्रोश व्याप्त है। इसके विरोध में आईएमए से जुड़े डॉक्टरों ने पूरे देश में हड़ताल की।

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर क्या बोले सौरव गांगुली? (File Photo)

Kolkata Doctor Rape-Murder Case : पूरे देश में कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस से गुस्सा है। अब सीबीआई इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। इसके विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार को देशव्यापी हड़ताल की। इस पर केंद्र सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर एक कमेटी गठित कर दी। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस घटना की निंदा की और अपने पुराने बयान पर सफाई दी।

जानें आज क्या बोले पूर्व कप्तान गांगुली?

सौरव गांगुली ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने शुक्रवार को जो बयान था, उन्हें नहीं पता कि उसका क्या मतलब निकाला गया और उसे कैसे एक्सलेन किया गया। उन्होंने पहले भी कहा था कि यह एक भयानक घटना है। अब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। जो हुआ वह बहुत शर्मनाक घटना है। उन्हें उम्मीद है कि जांच एजेंसी दोषियों को कड़ी सजा देगी। सजा ऐसी होनी चाहिए कि कोई भी फिर से इस तरह का अपराध करने की हिम्मत न करे। सजा सख्त होनी चाहिए।

यह भी पढे़ं : ‘क्या किसी ने लेडी डॉक्टर की चीखें नहीं सुनीं?’ कोलकाता रेप-मर्डर को लेकर स्मृति ईरानी का CM ममता पर हमला

इस बयान पर सौरव गांगुली ने दी सफाई

इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान ने शुक्रवार को इस घटना की निंदा करते हुए बंगाली में कहा था कि एक बेटी का पिता होने के नाते वे इस घटना से दुखी हैं। ऐसे कभी-कभार होने वाली घटना से पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाना ठीक नहीं होगा, क्योंकि यह सिर्फ एक ही घटना। कोलकाता रेप-मर्डर केस को सिर्फ एक घटना कहना यूजर्स को पसंद नहीं आया। इस पर यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया।

यह भी पढे़ं : ‘कोलकाता रेप-हत्या केस की सिर्फ एक ही सजा…’, हॉस्पिटल में तोड़फोड़ पर क्या बोलीं CM ममता?

IMA ने पूरे देश में किया विरोध प्रदर्शन

आईएमए से जुड़े डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसका असर कई राज्यों में देखने को मिला। कई अस्पतालों में ओपीडी, ऑपरेशन और इमरजेंसी सेवाएं बंद रहीं, जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। आईएमए ने डॉक्टरों की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम और रेप-मर्डर केस के आरोपियों के खिलाफ सख्त सजा की मांग की।

Open in App
Tags :