whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

KKR vs SRH: क्या कोलकाता नाइटराइडर्स उठाएगी तीसरी ट्रॉफी? चेपॉक में शर्मनाक है SRH का रिकॉर्ड

KKR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का निर्णायक मुकाबला रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें ट्रॉफी के लिए चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगी।
05:25 PM May 25, 2024 IST | Rajat Gupta
kkr vs srh  क्या कोलकाता नाइटराइडर्स उठाएगी तीसरी ट्रॉफी  चेपॉक में शर्मनाक है srh का रिकॉर्ड
एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला। इमेज क्रेडिट- IPL

KKR vs SRH: इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली हैं। 26 जून को IPL 2024 की विजेता टीम का पता चल जाएगा। IPL 2024 के फाइनल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की टक्कर सनराइर्स हैजदराबाद से होगी। यह अहम और निर्णायक मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर वैसे तो दोनों ही टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन हैदराबाद की तुलना में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रदर्शन कुछ बेहतर है। ऐसे में कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या KKR तीसरी बार ट्रॉफी जीत सकती है।

Advertisement

चेपॉक में KKR का प्रदर्शन

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रदर्शन की बात करें तो यह काफी शर्मनाक है। KKR ने चेपॉक के मैदान में अब तक 14 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को सिर्फ 4 मैच में ही जीत मिली है। साथ ही 10 मुकाबलों में KKR को हार का सामना करना पड़ा है। इस ग्राउंड पर KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 मैच और चेज करते हुए 3 मुकाबले जीते हैं। चेपॉक में कोलकाता का हाइएस्ट स्कोर 202 रन और लोएस्ट स्कोर 108 रन है।

Advertisement

चेपॉक में SRH का प्रदर्शन

एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के आंकड़े KKR से भी ज्यादा खराब हैं। SRH ने इस ग्राउंड में अब तक 11 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम सिर्फ 2 मैच ही अपने नाम कर सकी। साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद को चेपॉक में 8 मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है। 1 मैच टाई भी रहा है। हालांकि, SRH ने सुपर ओवर में यह मैच गंवा दिया था। हैदराबाद ने चेपॉक में पहले बैटिंग करते हुए 1 और चेज करते हुए 1 मैच में जीत दर्ज की है। इस मैदान पर हैदराबाद का सर्वाधिक स्कोर 177 रन और लोएस्ट स्कोर 134 रन है।

प्लेऑफ में 4 बार हुई टक्कर

कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद IPL के प्लेऑफ में अब तक 4 बार टकराई हैं। इस दौरान दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं। कोलकाता ने इस सीजन एलिमिनेटर और 2017 में एलिमिनेटर मैच जीता था। वहीं SRH ने 2016 का एलिमिनेटर और 2018 का क्वालीफायर 2 अपने नाम किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: हार्दिक ऑलराउंडर…पंत विकेटकीपर…टीम इंडिया की सबसे खतरनाक प्लेइंग 11

ये भी पढ़ें: IPL 2024: हार के बाद भी मालामाल होगी RCB, लूजर से विनर तक… जानें किस टीम को मिलेंगे कितने पैसे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो