whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kolkata Rape Murder Case: परिवार के साथ सड़क पर उतरे सौरव गांगुली, बेटी ने कही दिल छू लेने वाली बात

Kolkata Rape Murder Case Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने बेटी सना और वाइफ डोना के साथ कोलकाता रेप मर्डर केस को लेकर चल रहे प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया। उन्होंने बेटी के साथ मोमबत्ती जताई। इसके बाद बेटी का बयान सामने आया।
12:17 AM Aug 22, 2024 IST | Pushpendra Sharma
kolkata rape murder case  परिवार के साथ सड़क पर उतरे सौरव गांगुली  बेटी ने कही दिल छू लेने वाली बात
Sourav Ganguly Kolkata Rape Murder Case

Kolkata Rape Murder Case Sourav Ganguly: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्याकांड के बाद पूरे देश में उबाल है। लोग न्याय की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे हुए हैं। अब इस प्रोटेस्ट में कई सेलिब्रिटी भी शामिल हो रहे हैं। बुधवार को पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली अपने पूरे परिवार के साथ इस प्रोटेस्ट में शामिल हुए। उनके साथ पत्नी और प्रसिद्ध ओडिसी नृत्यांगना डोना गांगुली और बेटी सना गांगुली भी शामिल रहीं।

सुरक्षित समाज की जरूरत

सौरव गांगुली कोलकाता में मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। गांगुली ने यहां बेटी सना के साथ मोमबत्ती जलाई। इसके बाद डोना गांगुली ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा- "हम रेप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हमें एक सुरक्षित समाज चाहिए। रेप को रोकना होगा, इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने होंगे।" इसी के साथ उनकी बेटी सना गांगुली ने भी अपनी भावनाएं जाहिर कीं। सना ने कहा- "हमें न्याय चाहिए, चाहे इसके लिए जो भी करना पड़े। हर दिन हम किसी न किसी रेप के मामले के बारे में सुनते हैं। हमें इस बात का बुरा लगता है कि 2024 में भी ऐसा हो रहा है।" बता दें कि गांगुली का एक दिन पहले इस घटना पर गुस्सा फूटा था। उन्होंने कहा कि 'यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और जघन्य घटना है। हमें इस पर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। महिला सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: पीड़िता की तस्वीर-वीडियो सोशल मीडिया से तुरंत हटाएं, Kolkata Rape Case में ‘सुप्रीम’ फरमान

सीबीआई कर रही जांच

आपको बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था। कोर्ट ने डॉक्टरों की नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया है। जो वर्कप्लेस पर स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के बारे में सिफारिशें करेगी।

प्रिंसिपल समेत प्रशासन पर एक्शन

घटना के बाद से पूरे देश में डॉक्टर सड़कों पर उतरे हुए हैं। जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। आमजन भी सुरक्षित माहौल की मांग कर सड़कों पर उतर रहे हैं। महिला हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बढ़ाने और सख्त कानून बनाने की मांग की जा रही है। इस मामले में बुधवार को आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल, सुपरिटेंडेंट और चेस्ट विभाग के HOD पर कार्रवाई करते हुए कोलकाता सरकार ने हटा दिया है। तीनों के खिलाफ जांच भी बैठाई गई है।

ये भी पढ़ें: अरूणा शानबाग केस क्या? जिसका कोलकाता रेपकांड की ‘सुप्रीम’ सुनवाई में जिक्र, फिल्म भी बनी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो