whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुलदीप यादव ने सीएम योगी से की मुलाकात, गिफ्ट में क्या मिला?

Kuldeep Yadav Yogi Adityanath: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज कुलदीप यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद सीएम योगी ने उन्हें एक खास उपहार दिया।
08:17 PM Jul 08, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कुलदीप यादव ने सीएम योगी से की मुलाकात  गिफ्ट में क्या मिला
Kuldeep Yadav Yogi Adityanath

Kuldeep Yadav Yogi Adityanath: टीम इंडिया के खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपने-अपने घर पहुंच गए हैं। जहां उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है। स्टार स्पिनर कुलदीप यादव भी अपने घर कानपुर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने सोमवार को एक खास शख्स से मुलाकात की। कुलदीप ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की। सीएम योगी ने मुलाकात के बाद एक्स पर लिखा- T-20 विश्वकप 2024 की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य कुलदीप यादव जी से आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट हुई। इस पर कुलदीप ने रिप्लाई करते हुए लिखा- आप से मिलकर काफी अच्छा लगा सर।

Advertisement

सीएम ने दिया गिफ्ट 

सीएम ने कुलदीप यादव को स्पेशल गिफ्ट दिया। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बनवाया गया विशेष चांदी का सिक्का था। इस सिक्के को शिष्टाचार भेंट के बाद स्मृति चिह्न के तौर पर दिया जाता है। आपको बता दें कि कुलदीप यादव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। उन्होंने वहां के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हुए कई कीर्तिमान बनाए। 29 साल के स्टार गेंदबाज कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2017 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने जून 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे और जुलाई में विंडीज के खिलाफ ही टी-20 डेब्यू किया था।

Advertisement

ग्रुप स्टेज के बाद शामिल हुए थे कुलदीप यादव

कुलदीप यादव टी-20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज के बाद ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए थे। पहली बार वह सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले। जहां उन्होंने 2 विकेट चटकाकर अपनी प्रतिभा साबित की। फिर बांग्लादेश के खिलाफ 3, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 और इंग्लैंड के खिलाफ 3 विकेट चटकाए। हालांकि फाइनल में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर महफिल लूटी। कुलदीप अब तक 12 टेस्ट मैचों में 53, 103 वनडे में 168 और 40 टी-20 इंटरनेशनल में 69 विकेट चटका चुके हैं।

ये भी पढ़ें: रोम एक दिन में नहीं बना; चेले ने मारा शतक तो खुशी से झूम उठे युवराज सिंह 

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस हॉस्पिटल में काम करती हैं अभिषेक शर्मा की बहन, भाई के रिकॉर्ड पर ऐसा रहा रिएक्शन 

ये भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा के जीरो पर आउट होने से खुश थे युवराज, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा 

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: तीसरे मैच में यशस्वी, संजू और शिवम को मिलेगा मौका, किसका कटेगा पत्ता?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो