खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुजरात टाइटंस के बाद अब ये फ्रेंचाइजी कर सकती है कोचिंग स्टाफ में बदलाव, दिग्गज हेड कोच बनने की रेस में आगे

Rahul Dravid: आगामी आईपीएल सीजन से पहले राजस्थान के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव हो सकता है। टीम के हेड कोच कुमार संगकारा आने वाले समय से टीम से अलग हो सकते हैं। उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अब एक भारतीय दिग्गज का नाम सामने आ रहा है।
08:22 PM Aug 11, 2024 IST | News24 हिंदी

Rahul Dravid: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ एक बार फिर से आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स उन्हें अगले सीजन में टीम का कोच बना सकती है। टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में उनकी कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो गया है।

उनकी कोचिंग में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था। इसके अलावा 2023 के वर्ल्ड कप के फाइनल में भी जगह बनाई थी। अगर राहुल द्रविड़ राजस्थान के कोच बनते हैं तो श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी कुमार संगकारा को हेड कोच का पद छोड़ना पड़ सकता है। राहुल द्रविड़ पहले भी राजस्थान के कोच के रूप में नजर आ चुके हैं।

संगकारा की कोचिंग में राजस्थान का रहा है अच्छा प्रदर्शन

2021 से कुमार संगकारा राजस्थान टीम के क्रिकेट निदेशक और मुख्य कोच की भूमिका में नजर आ रहे हैं। उनकी कोचिंग में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम ने 2022 आईपीएल सीजन में फाइनल में फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसे गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल 2024 में राजस्थान की टीम तीसरे स्थान पर रही थी। राजस्थान को क्वालिफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

 

यह भी पढ़ें : Paris Olympics में भारतीय एथलीट्स ने बनाए ये खास रिकॉर्ड; कौन बना नंबर-1?

इंग्लैंड के कोच बन सकते हैं संगकारा

इससे पहले क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि मैथ्यू मॉट की जगह इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) कुमार संगकारा को अपने व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में कोच बनाना चाहता है। टी20 विश्व कप 2024 में इंग्लैंड के सेमीफाइनल से बाहर होने मैथ्यू मॉट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इंग्लैंड की टीम वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई थी।

 

एक खिलाड़ी के रूप में कुमार संगकारा का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। वो दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने क्रिकेट में 27000 से ज्यादा रन बनाए हैं। एक कोच के रूप में भी कुमार संगकारा ने खुद को साबित किया है। ऐसे में ECB ने इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर की टीम का कोच बना सकता है।

यह भी पढ़ें : साल 2012 के बाद ओलंपिक में ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन, अब तक जीते इतने मेडल

Open in App Tags :
Rahul Dravidrajasthan royals