whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

LA 2028 ओलंपिक में इंग्लैंड और स्टकॉटलैंड की बन सकती है एक टीम, क्या है पूरा मामला?

LA 2028 Olympics : अगला ओलंपिक लॉस एंजिल्स में साल 2028 में खेला जाएगा। जिसमें क्रिकेट का रोमांच भी देखने को मिलने वाला है। जिसमें इंग्लैंड और स्कॉटलैंड की टीमें एक साथ मिलकर खेल सकती है।
09:10 AM Aug 13, 2024 IST | Vishal Pundir
la 2028 ओलंपिक में इंग्लैंड और स्टकॉटलैंड की बन सकती है एक टीम  क्या है पूरा मामला
england cricket scotland

LA 2028 Olympics : पेरिस ओलंपिक 2024 के खत्म होने के बाद अब अगला ओलंपिक लॉस एंजिल्स में खेला जाएगा। जिसमें 128 साल बाद क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। यानी अगले ओलंपिक में खेलों का रोमांच और ज्यादा बढ़ने वाला है। टीमों के क्वालीफिकेशन को लेकर क्या नियम होने वाले हैं अभी तक इस पर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। इस बीच ये जानकारी जरूर सामने आ रही है कि लॉस एंजिल्स 2028 में इंग्लैंड और स्कॉटलैंड ग्रेट ब्रिटेन के बैनर तले खेल सकती है।

क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट के मुताबिक अगर इंग्लैंड की टीम लॉस एंजिल्स 2028 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहती है तो फि उसको फिर ग्रेट ब्रिटेन के बैनर तले खेलना होगा। अगर ऐसा होता है तो फिर स्कॉलैंड के साथ मिलकर इंग्लैंड के खेलने की संभावना बढ़ जाएगी। जिसके बाद स्कॉटलैंड के कई खिलाड़ी ग्रेट ब्रिटेन के रूप में इंग्लैंड के साथ जुड़कर ओलंपिक में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। इतना ही नहीं ये नियम दोनों देशों की महिला क्रिकेट टीमों पर भी लागू होता है। इस मामले को लेकर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड आपस में बातचीत भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics: मेडल पर फैसले से पहले विनेश फोगाट को लेकर बड़ी खबर, इस दिन लौटेंगी भारत

ref="https://hindi.news24online.com/sports-news/vinesh-phogat-cas-silver-medal-paris-2024-olympics/820896/">

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

इस मामले को लेकर इग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने ईएसपीएन से बातचीत करते हुए बताया कि अभी लॉस एंजिल्स 2028 ओलंपिक में 4 साल का समय बचा हुआ है। ये अभी पहला ही चरण है लेकिन इसको लेकर हम ग्रेट ब्रिटेन और स्कॉटलैंड क्रिकेट के अगले कदम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

यह इंग्लैंड क्रिकेट के लिए भी अच्छी खबर है क्योंकि ईसीबी को महिला और पुरुष आईसीसी टी20 विश्व कप की मेजबानी साल 2026 और 2030 में करना है। इसके बीच में ही लॉस एंजिल्स 2028 ओलंपिक खेला जाएगा। ऐसे में यह इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के लिए एक साथ हाथ मिलाने का अच्छा मौका होगा।

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट के बाद अब ओलंपिक को भी नहीं छोड़ा, समापन समारोह में खलल डालकर राष्ट्रपति तक पहुंच गया ये शख्स

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो