whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

श्रीलंका की न्यूजीलैंड पर जीत के बाद रोचक हुआ WTC Points Table, टीम इंडिया को कितना खतरा?

WTC Points Table: गॉल मैदान पर श्रीलंका की न्यूजीलैंड पर जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का पॉइंट्स टेबल पूरी तरह बदल गया है। जानिए श्रीलंका की जीत से टीम इंडिया को कोई खतरा है या नहीं।
01:48 PM Sep 29, 2024 IST | Mohan Kumar
श्रीलंका की न्यूजीलैंड पर जीत के बाद रोचक हुआ wtc points table  टीम इंडिया को कितना खतरा
srilanka

WTC Points Table: श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को न्यूजीलैंड को पारी और 154 रनों से मात दी। टीम के लिए पहले बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन करके कीवी टीम को एकतरफा अंदाज में मात दी। टीम की इस जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का पॉइंट्स टेबल पूरी तरह बदल गया है। श्रीलंका की टीम डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। उसके और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब ज्यादा पॉइंट्स का फर्क नहीं रह गया है।

Advertisement

15 साल का इंतजार खत्म, न्यूजीलैंड को 154 रनों से हराकर श्रीलंका का टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा

Advertisement

तीसरे नंबर पर पहुंची श्रीलंका टीम

डब्ल्यूटीसी 2023-25 सायकल में नौ मैचों में अपनी पांचवीं जीत के साथ श्रीलंका ने अपने पॉइंट्स पर्सेंटेज सिस्टम (पीसीटी) को 50 से बेहतर कर 55.55 प्रतिशत कर लिया। इस बीच कीवी टीम इंग्लैंड, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बाद चौथे स्थान से सातवें स्थान पर खिसक गई है। आखिरी दो स्थानों पर पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का कब्जा है।

Advertisement

टीम इंडिया टॉप पर

दो बार के फाइनलिस्ट भारत और डिफेडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 71.67 और 62.50 पीसीटी के साथ डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट अगर ड्रॉ पर समाप्त होता है तो भारत का पीसीटी 68.18 तक गिर सकता है। हालांकि इसके बाद भी टीम टॉप पर ही बनी रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम बेशक दूसरे नंबर पर है, लेकिन उसे अभी साउथ अफ्रीका और श्रीलंका से भिड़ना है। टीम के लिए ये दोनों ही सीरीज आसान नहीं रहने वाली हैं। टीम को अगर एक सीरीज में भी हार मिलती है तो उसका फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो सकता है।

अक्टूबर में भारत से भिड़ेगी कीवी टीम

जनवरी में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी से पहले श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत से होगा।

VIDEO: क्या खत्म हो गया इस युवा खिलाड़ी का करियर? फिर नहीं मिला टीम में मौका

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो