whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Legends Cricket League: मैच फिक्सिंग के बाद श्रीलंकाई कोर्ट ने 2 भारतीयों को सुनाई कठोर सजा

Legends Cricket League: श्रीलंकाई कोर्ट ने 2 भारतीयों को अपना पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है। इन दोनों पर लीजेंड्स क्रिकेट लीग (LCL) में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया गया है।
04:47 PM May 16, 2024 IST | Rajat Gupta
legends cricket league  मैच फिक्सिंग के बाद श्रीलंकाई कोर्ट ने 2 भारतीयों को सुनाई कठोर सजा
लीजेंड्स क्रिकेट लीग में 2 भारतीयों पर लगा फिक्सिंग का आरोप। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

Legends Cricket League: श्रीलंकाई कोर्ट ने 2 भारतीयों को अपना पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है। इन दोनों पर लीजेंड्स क्रिकेट लीग (LCL) में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया गया है। फिलहाल दोनों जमानत पर बाहर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, योनी पटेल और पी आकाश पर LCL में मार्च में राजस्थान किंग्स और न्यूयॉर्क सुपर स्ट्राइकर्स के बीच मैच में फिक्सिंग का आरोप लगाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब 8 और 19 मार्च को पल्लेकेले स्टेडियम में मैच होने थे तो इन दोनों पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया गया था। योनी पटेल कैंडी स्वैम्प आर्मी के मालिक हैं जो लीग में भी भाग लेती है।

श्रीलंका में है कानून

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप के बाद मजिस्ट्रेट कोर्ट ने दोनों को श्रीलंका छोड़ने की इजाजत नहीं दी। अब मामले की जांच जारी है, ऐसे में कोर्ट ने दोनों को अपने पासपोर्ट सरेंडर करने का आदेश दिया है। दिलचस्प बात यह है कि श्रीलंका में मैच फिक्सिंग के खिलाफ आपराधिक कानून है। दोषी पाए जाने पर किसी को भी 10 साल की जेल के साथ भारी जुर्माना देना पड़ सकता है। 2019 में श्रीलंका मैच फिक्सिंग और खेलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून बनाने वाला दक्षिण एशिया का पहला देश बन गया था।

LCL को ICC से मान्यता नहीं

खेल मंत्रालय की स्पेशल जांच यूनिट को न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी नील ब्रूम और श्रीलंका के पूर्व वनडे कप्तान उपुल थरंगा से पटेल और आकाश द्वारा लीग में खराब प्रदर्शन करके खेलों में धांधली करने के प्रयासों के संबंध में शिकायतें मिलीं। थरंगा वर्तमान में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के प्रमुख हैं। मजिस्ट्रेट की अदालत ने तब पटेल और आकाश को जांच जारी रहने तक देश में रहने का आदेश दिया। लीजेंड्स क्रिकेट लीग को आधिकारिक तौर पर ICC या श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

ये भी पढ़ें: MI vs LSG Preview: लखनऊ से टकराएगी मुंबई इंडियंस, अर्जुन तेंदुलकर को मिल सकता है मौका

ये भी पढ़ें: सुनील छेत्री के वीडियो पर विराट कोहली ने किया कमेंट, RCB ने भी शेयर किया खास पोस्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो