खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL और द हंड्रेड के बाद अब 90 गेंद की होगी नई लीग, रैना, गेल, युवराज और अफरीदी जैसे दिग्गजों का दिखेगा जलवा

Cricket New League: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। आईपीएल से पहले भी फैंस को एक और लीग का लुत्फ उठाने का मौका मिलने वाला है। इस लीग का आगाज 8 मार्च से होने वाला है। चलिए हम आपको इस लीग से संबंधित तमाम जानकारी देते हैं।
02:23 PM Mar 01, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Cricket New League: आईपीएल का मौसम चल रहा है। फैंस में इसको लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। फैंस आईपीएल से पहले भी रोमांचक लीग का लुत्फ उठा सकते हैं। आईपीएल की ही तरह एक और लीग का ऐलान हो गया है। खास बात है कि यह लीग सिर्फ 90 गेंदों का होने वाला है। ऐसे में इस लीग में छक्के-चौकों की बरसात देखने को मिलेगी। सिर्फ 90 गेंदों की लीग में भारत और कई अन्य देशों के धुरंधर खिलाड़ी रंग बिखेरते नजर आएंगे। चलिए आपको बताते हैं यह कौन सा लीग है और इसका आगाज कब से होने वाला है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- क्रिकेट में फिर आया मैच फिक्सिंग का साया, वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी ने पूर्व क्रिकेटर पर लगाए आरोप

सिर्फ 15 ओवर का होगा खेल

बता दें कि आईपीएल को लेकर फैंस में क्रेज को देखते हुए दुनियाभर में दर्जनों लीग की शुरुआत हो चुकी है। इससे पहले इंग्लैंड में द हंड्रेड लीग की शुरुआत हो चुकी थी, जिनमें एक टीम अपनी पारी के दौरान सिर्फ 100 गेंदें खेलती थी। अब उससे भी कम सिर्फ 90 गेंदों का लीग होने वाला है। 15-15 ओवर की यह लीग बेहद ही रोमांचक होने की उम्मीद है। खास बात है कि इस लीग में भारत समेत कई देशों के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते नजर आएंगे। इस लीग के बारे में तमाम जानकारी हम आपको देने वाले हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: श्रेयस अय्यर के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर कोच ने दिया बयान, किसी भी ग्रेड में डाल देते

ये तमाम दिग्गज खेलते दिखेंगे

इस क्रिकेट लीग का नाम लीजेंड्स क्रिकेट टूर्नामेंट है, जो कि श्रीलंका में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का आगाज 8 मार्च से होने वाला है। इस लीग का फाइनल मैच 19 मार्च को खेला जाएगा। प्रत्येक टीम का कोई एक गेंदबाज अधिकतम 3 ओवर गेंदबाजी करा सकेंगे। इस टूर्नामेंट में भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह, विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना, पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और वेस्टइंडीज के धुरंधर खिलाड़ी क्रिस गेल के अलावा भी कई धाकड़ बल्लेबाज खेलते दिखेंगे। इन दिग्गजों को साथ खेलते देखने का मौका मिलेगा, इससे साफ है कि यह टूर्नामेंट बेहद ही रोमांचक होने वाला है।

ये भी पढ़ें:- ‘धोनी को धोनी बनने में 15 साल लग गए’, ध्रुव जुरेल को MSD कहने वाले गावस्कर के बयान पर बोले गांगुली

7 टीमें लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

इस लीग में कुल 7 टीमें हिस्सा लेने वाली है, जिनमें दुबई जायंट्स, राजस्थान किंग्स, दिल्ली डेविल्स, कैंडी सैम्प आर्मी, पंजाब रॉयल्स, NY सुपरस्टार्स स्ट्राइकर्स और कोलंबो लायंस टीमें शामिल है। 8 मार्च से शुरू होकर 19 मार्च तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 22 मुकाबले खेले जाएंगे। बता दें कि यह लीग का दूसरा सीजन है, जो श्रीलंका में खेला जाएगा। लीग का पहला सीजन साल 2023 में खेला गया था, इस वर्ष टूर्नामेंट भारत के मैदान पर खेला गया था।

ये भी पढ़ें:- BCCI Contract: ईशान-अय्यर का कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल, फिर हार्दिक को क्यों नहीं मिली सजा? हो गया बड़ा खुलासा

Advertisement
Tags :
IND vs ENGIPL 2024Suresh Raina
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement