whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election 2024: इस नेता के लिए जून का महीना बना लकी, पहले जीता विश्वकप अब जीता चुनाव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का 1983 के क्रिकेट विश्वकप से एक खास कनेक्शन निकलकर सामने आया है। 1983 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे एक खिलाड़ी ने लोकसभा चुनाव 2024 में बाजी मारी है। खेल के मैदान पर अपनी पहचान बनाने वाले इस पूर्व क्रिकेटर ने चुनाव में 1,37,981 वोट से जीत हासिल की है।
11:52 AM Jun 05, 2024 IST | Abhinav Raj
lok sabha election 2024  इस नेता के लिए जून का महीना बना लकी  पहले जीता विश्वकप अब जीता चुनाव
कीर्ति आजाद।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का रिजल्ट सामने आ गया है। एनडीए ने केंद्र में एक बार फिर से सरकार बना ली है। हालांकि इंडिया गठबंधन को भी इस चुनाव में काफी फायदा हुआ है। जून का यह महीना भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के लिए काफी लकी साबित हुआ है। इस दिग्गज ने टीम इंडिया के लिए विश्व कप भी जून के महीने में ही जीता था, अब चुनाव भी जून में जीत लिया है। पश्चिम बंगाल के वर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट से टीएमसी के टिकट पर इस पूर्व क्रिकेटर ने भाजपा के दिग्गज नेता दिलीप घोष को हराया है। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद इस पूर्व खिलाड़ी ने 1983 और 2024 की जीत के अंतर के बारे में बातचीत की। कहा कि 1983 में पूरा देश चाहता था, कि हम जीतें।


ये भी पढ़ें:- IND vs IRE: हार्दिक या शिवम…अक्षर या कुलदीप, रोहित ने दिया प्लेइंग 11 की ओर इशारा

कौन है यह पूर्व दिग्गज क्रिकेटर

क्रिकेट और राजनीति दोनों पिच पर सफल होने वाले यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद हैं। कीर्ति आजाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं। कीर्ति इससे पहले दिल्ली के गोल मार्केट विधानसभा सीट से विधायक व लोकसभा चुनाव 2014 में बिहार की दरभंगा लोकसभा सीट से सांसद बन चुके हैं। कीर्ति आजाद भाजपा के सांसद थे। 2015 में उन्होंने दिल्ली की क्रिकेट संस्था दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा था, जिसके बाद उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। इसके बाद कीर्ति ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के धाकड़ खिलाड़ी की इस फ्रेंचाइजी में हुई एंट्री

जीत के बाद क्या बोले पूर्व दिग्गज

2019 के चुनाव में वह बिहार की धनबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन भाजपा प्रत्याशी पशुपति नाथ सिंह ने उन्हें करीब 4 लाख वोट से हरा दिया था। लेकिन अब कीर्ति आजाद को जीत मिली है। कीर्ति ने चुनाव जीतने के बाद कहा कि कहा कि ममता बनर्जी जो भी फैसला लेती हैं, उसके पीछे काफी लंबी सोच होती है। ममता का मकसद लोगों की मदद करना और उनके लिए काम करने का होता है। जब उन्होंने मुझे पार्टी में शामिल किया था, तो उन्हें पूरा विश्वास था कि मैं जनता के विश्वास पर खरा उतरूंगा। कीर्ति आजाद के लिए जून का महीना काफी लकी साबित हुआ। कीर्ति आजाद ने इसी महीने में 1983 का विश्वकप जीता और अब इसी महीने में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो