whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

LPL 2024: IPL में किया दमदार प्रदर्शन, अब इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मथीशा पथिराना

Matheesha Pathirana Lanka Premier League: श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना लंका प्रीमियर लीग (LPL) के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। कोलंबो स्ट्राइकर्स ने आगामी सीजन के लिए उन्हें अपने साथ जोड़ा है।
07:47 PM May 21, 2024 IST | Rajat Gupta
lpl 2024  ipl में किया दमदार प्रदर्शन  अब इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मथीशा पथिराना
मथीशा पथिराना ने IPL में किए 34 शिकार। इमेज क्रेडिट- IPL

Matheesha Pathirana Lanka Premier League: श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना लंका प्रीमियर लीग (LPL) के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। कोलंबो स्ट्राइकर्स ने आगामी सीजन के लिए उन्हें अपने साथ जोड़ा है। कोलंबो स्ट्राइकर्स ने दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को 120,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 99 लाख 91 हजार रुपये) में साइन किया है। इसके साथ ही वह लंका प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। कोलंबो स्ट्राइकर्स ने उन्हें राइट-टू-मैच कार्ड के माध्यम से साइन किया। इससे पहले कई टीमों ने उन पर बोली लगाई थी।

CSK ने 20 लाख में किया था साइन

इससे पहले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका LPL के सबसे महंगे खिलाड़ी थी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को पिछली नीलामी में जाफना किंग्स ने 92,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 76 लाख, 59 हजार रुपये) में साइन किया था। इंडियन प्रीमियर लीग में भी मथीशा पथिराना ने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है। 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 20 लाख रुपये में साइन किया था।


IPL में पथिराना का प्रदर्शन

IPL में पथिराना के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 20 मैच में 17.41 की औसत और 7.88 की इकॉनमी से 34 विकेट चटकाए हैं। IPL 2024 में पथिराना के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 6 मुकाबलों में 13 शिकार किए। इस दौरान उनकी औसत 13 की और इकॉनमी 7.68 की रही। चोट के कारण पथिराना 17वें सीजन को पूरा नहीं खेल सके। CSK के प्रदर्शन पर भी पथिराना की चोट का असर देखने को मिला। 5 बार की विजेता टीम प्लेऑफ में जगह तक नही बना सकी।

ये भी पढ़ें: RR vs RCB: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा एलिमिनेटर, जानें इस मैदान पर दोनों टीमों का प्रदर्शन

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: विश्व कप जीतने के लिए अफगानिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, दिग्गज ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़ा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो