whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दो दिग्गजों ने लगाया दिमाग, राहुल की ताकत ही बनी LSG की कमजोरी, इस वजह से हो सकते हैं रिलीज

केएल राहुल के लिए क्रिकेट के मैदान पर इन दिनों कुछ भी सही नहीं घट रहा है। आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी मेगा ऑक्शन से पहले भारतीय बल्लेबाज को रिलीज करने का मन बना चुकी है।
08:06 PM Oct 23, 2024 IST | News24 हिंदी
दो दिग्गजों ने लगाया दिमाग  राहुल की ताकत ही बनी lsg की कमजोरी  इस वजह से हो सकते हैं रिलीज
KL Rahul LSG

KL Rahul LSG IPL 2025: केएल राहुल के लिए इन दिनों क्रिकेट की फील्ड पर कुछ भी अच्छा नहीं घट रहा है। 22 गज की पिच पर राहुल रनों के लिए तरस रहे हैं और उन पर टीम इंडिया से बाहर होने की तलवार लटक रही है। इंटरनेशनल क्रिकेट में तो कुछ अच्छा चल नहीं रहा अब आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी राहुल का साथ छोड़ने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ टीम राहुल को रिलीज करने का पूरा मन बना चुकी है। पिछले सीजन राहुल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम प्लेऑफ का टिकट कटाने में नाकाम रही थी।

Advertisement

लखनऊ करेगी राहुल को रिलीज?

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम राहुल को रिलीज करने का मूड बना चुकी है। टीम मैनेजमेंट राहुल की बल्लेबाजी से नाखुश है। राहुल ने टीम में अपने भविष्य को लेकर कुछ समय पहले संजीव गोयनका से मुलाकात भी की थी, लेकिन बातचीत राहुल के पक्ष में नहीं रही। माना जा रहा है जहीर खान और जस्टिन लैंगर राहुल की स्लो बैटिंग की वजह से उन्हें रिलीज करना चाहते हैं।


आईपीएल के एक सूत्र ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ बातचीत करते हुए बताया, "लखनऊ सुपर जायंट्स के टीम मैनेजमेंट ने राहुल के आंकड़ों पर गौर किया, तो यह बात सामने आई है कि जिन-जिन मैचों में राहुल ने क्रीज पर ज्यादा समय बिताते हुए रन बनाए हैं उसमें टीम को हार झेलनी पड़ी है। यह दर्शाता है कि राहुल सिचुएशन के हिसाब से अपने स्ट्राइक रेट को मैनेज नहीं कर पा रहे हैं।"

Advertisement

स्ट्राइक रेट की वजह से निशाने पर राहुल

सूत्र ने आगे बताया, "इम्पैक्ट प्लेयर रूल की वजह से आईपीएल में काफी बड़े स्कोर बन रहे हैं। इस वजह से आप टॉप ऑर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज को नहीं रख सकते हैं, जो अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी ना कर सके।" राहुल का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में बल्ले से शानदार रहा था। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए राहुल ने 14 मैचों में 520 रन बनाए थे। हालांकि, राहुल के स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल उठे थे। राहुल का इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में स्ट्राइक रेट 136.13 का रहा था। आईपीएल 2024 में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में राहुल का स्ट्राइक रेट सबसे कम रहा था।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो